‘अल्लाहु अकबर’ के नारे लगाकर किया गोरखनाथ मंदिर के कांस्टेबलों पर हमला
अल्लाहु अकबर ' के नारे लगाकर किया गोरखनाथ मंदिर के कांस्टेबलों पर हमला

‘अल्लाहु अकबर’ के नारे लगाकर किया गोरखनाथ मंदिर के कांस्टेबलों पर हमला

उत्तर प्रदेश(UP) के गोरखपुर(Gorakhpur) जिले में रविवार को गोरखनाथ मंदिर(Gorakhnath Mandir) के दक्षिणी द्वार पर एक व्यक्ति ने प्रांतीय सशस्त्र कांस्टेबुलरी (PAC) के दो कांस्टेबलों पर धारदार हथियार से हमला कर दिया। वह शख्स जबरन मंदिर में घुसने की कोशिश कर रहा था। इस व्यक्ति की पहचान मुर्तजा के नाम से हुई है। पुलिस(Police) के मुताबिक आरोपी ने 'अल्लाहु अकबर' का धार्मिक नारा लगाकर जबरन मंदिर परिसर में घुसने की कोशिश की।

गोरखपुर(Gorakhpur) जोन के अतिरिक्त महानिदेशक (ADG) अखिल कुमार(Akhil Kumar) ने कहा, "आरोपी ने धारदार हथियार के साथ मंदिर में प्रवेश करने की कोशिश की, जिसके बाद हमारे दो पीएसी कांस्टेबल घायल हो गए। वह गेट के पास एक पीएसी पोस्ट पर गया और उसने पुलिस पर हमला करने की कोशिश की।" उन्होंने कहा कि हमले में घायल हुए आरोपी को भी पुलिस ने पकड़ लिया।

पुलिस अधिकारी(Akhil Kumar) ने कहा कि घायल कांस्टेबल गोपाल कुमार गौर और अनिल पासवान को गुरु गोरखनाथ अस्पताल में प्राथमिक उपचार दिया गया और उनका बीआरडी मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा है। एडीजी(ADG) ने कहा, "आरोपी का भी जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि उसका नाम मुर्तजा है और वह गोरखपुर का रहने वाला है।"

आपको बता दे, पुलिस(Police) इस घटना को आतंकी हमले के रूप मे मानने से इंकार नहीं कर रही है। एडीजी, अखिल कुमार ने कहा कि आतंकी हमले से इंकार नहीं किया जा सकता क्योंकि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ(Yogi Adityanath) अक्सर मंदिर जाते रहते हैं।

input : आईएएनएस ; Edited by Lakshya Gupta

न्यूज़ग्राम के साथ Facebook, Twitter और Instagram पर भी जुड़ें!

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com