मथुरा में मस्जिद के अंदर भगवान कृष्ण की आरती करने पर रोक

मथुरा में मस्जिद के अंदर भगवान कृष्ण की आरती करने पर रोक
श्री कृष्णा जन्मभूमि, मथुरा (Wikimedia Commons)

मथुरा जिला प्रशासन ने अखिल भारतीय हिन्दू महासभा(All India Hindu Mahasabha) को शाही ईदगाह मस्जिद(Shahi Idgah Masjid) में भगवान कृष्ण(Lord Krishna) की आरती करने की इजाज़त नहीं दी है। मथुरा ज़िला प्रशंसन ने कोरोना गाइडलाइन्स का हवाला देते हुए इजाज़त देने से इंकार कर दिया।

संघठन के राष्ट्रिय अध्यक्ष राज्यश्री चौधरी द्वारा भेजे गए पत्र का जवाब देते हुए जिला प्रशासन ने कहा की शहर में शान्ति का माहौल बना हुआ है। ये माहौल बिगड़ने न पाए इसलिए हम कार्यक्रम के लिए अभी अनुमति नहीं दे सकते। शहर में धारा 144 लागू(Section 144) है और यह 21 जनवरी तक लागू रहेगी।

जिला प्रशासन ने पहले भी सांप्रदायिक सद्भाव का हवाला देते हुए कार्यक्रम की अनुमति नहीं दी थी और अब कोरोना गाइडलाइन्स का हवाला देते हुए कार्यक्रम की इजाज़त नहीं दी है।

अखिल भारतीय हिन्दू महासभा ने जिला प्रशासन से मस्जिद में भगवान कृष्ण की आरती करने की इजाज़त मांगी थी। (IANS)

हिन्दू महासभा ने कहा है की वह 26 जनवरी को कुरुक्षेत्र में श्री कृष्ण जन्मभूमि निर्माण के लिए जनमत संग्रह कराएगी। कुरुक्षेत्र में भगवन श्री कृष्ण ने अर्जुन को गीता का उपदेश दिया था।

दो हफ्ते से भी कम समय में यह दूसरा मौका है जब मथुरा प्रशासन ने महासभा को शाही ईदगाह पर अपना कार्यक्रम आगे बढ़ाने से रोका है। संगठन ने पहले घोषणा की थी कि वह 6 दिसंबर को शाही ईदगाह में कृष्ण की मूर्ति स्थापित करेगा।

Input-IANS; Edited By- Saksham Nagar

न्यूज़ग्राम के साथ Facebook, Twitter और Instagram पर भी जुड़ें

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com