ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल ने कहा, कंपनी को पुनर्गठित करना पहली प्राथमिकता

पराग अग्रवाल (Wikimedia Commons)
पराग अग्रवाल (Wikimedia Commons)

ट्विटर(Twitter) के नए सीईओ पराग अग्रवाल(Parag Agrawal) का कहना है की उनकी नई भूमिका में उनकी प्राथमिकता कंपनी में सुधार करना और माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफार्म के सञ्चालन को कारगर बनाना है। मंगलवार की देर रात बार्कलेज प्रौद्योगिकी सम्मेलन में जैक डोर्सी(Jack Dorsey) की जगह लेने के बाद पहली बार अग्रवाल ने कहा कि "कंपनी पहले एक कार्यात्मक संरचना में काम कर रही थी जहां हमारे पास एक सिंगल इंजीनियरिंग संगठन, एक सिंगल डिजाइन अनुसंधान संगठन और प्रोडक्ट टीम थी, जिनमें मैट्रिक्स किया गया था।"

नये सीईओ ने पहले से कंपनी के पुनर्गठन की योजना शुरू कर दी है और इसी कड़ी में कंपनी के दो वरिष्ठ अधिकारी इस योजना के रूप में अपने पद छोड़ चुके हैं।

एक मीडिया एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक अग्रवाल ने कंज्यूमर, रेवेन्यू और कोर टेक के प्रमुख स्तम्भों को वापस कंपनी से जोड़ा है।

अग्रवाल की प्राथमिकता कंपनी में सुधार करना और माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफार्म के सञ्चालन को कारगर बनाना है। (Wikimedia Commons)

सम्मेलन में पराग ने आगे कहा, "मेरा मानना है की हमने उन्हें पहले से स्थापित किया है और ताकि वे वास्तव मे तेज़ी से आगे बढ़ सकें। तीन नए महाप्रबंधक कायवन बेकपोर, ब्रूस फाल्क और निक कैल्डवेल के साथ लिंडसे इन्नुची को ट्विटर पर वीपी ऑफ ऑपरेशंस नामित किया गया था।

अग्रवाल ने आगे कहा, "वह (इग्नूचि) इस नई संरचना में हमारे साथ हमारे परिचालन में सुधार करने में हमारी मदद करने जा रही है ताकि हम कंपनी के हित में तेज़ी से निर्णय ले पाए और कंपनी को स्पष्ट स्वामित्व, जवाबदेही, बेहतर संचालन मिल सके, जिसके कारण तेजी से बेहतर परिणाम मिलेंगे।"

एक अमेरिकी अखबार की एक पूर्व रिपोर्ट के अनुसार, 2019 में कंपनी में शामिल होने वाले ट्विटर के मुख्य डिजाइन अधिकारी डांटले डेविस और 2011 में शामिल हुए इंजीनियरिंग के प्रमुख माइकल मोंटानो ने पद छोड़ दिया है।

ट्विटर के अनुसार, "पराग परिचालन की उत्कृष्टता पर केंद्रित है और अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए ट्विटर को स्थापित कर रहे हैं। ये बदलाव उसी को ध्यान में रखते हुए किए गए हैं।"

यह भी पढ़ें-
टोयोटा अब अमेरिका में बनाएगा इलेक्ट्रिक वाहनों की बैटरी की फैक्ट्री

वह एक दशक से अधिक समय से ट्विटर के साथ हैं और 2017 से मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी के रूप में कार्य कर रहे हैं।

Input-IANS; Edited By- Saksham Nagar

न्यूज़ग्राम के साथ Facebook, Twitter और Instagram पर भी जुड़ें

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com