यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने वीडियो पोस्ट कर कहा, हम अपने देश की रक्षा करेंगे

यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने वीडियो पोस्ट कर कहा, हम अपने देश की रक्षा करेंगे
यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोदिमिर जेलेंस्की(Twitter)

यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोदिमिर जेलेंस्की(Volodymyr Zelensky) ने शनिवार की सुबह सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें उन्होंने शहर के विभिन्न हिस्सों में रात भर तोपखाने की गोलाबारी के बाद खुद को कीव की सड़कों पर घूमते हुए दिखाया। फॉक्स न्यूज की रिपोर्ट से यह जानकारी मिली। जेलेंस्की ने अपने देशवासियों को एक संक्षिप्त वीडियो संबोधन में कहा, "हम अपने देश की रक्षा करेंगे और ऑनलाइन बहुत सारी गलत जानकारी है।"

यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोदिमिर जेलेंस्की(Volodymyr Zelensky) ने शनिवार की सुबह कीव(Kiev) में सूरज निकलने के बाद सोशल मीडिया पर पोस्ट किया, "फर्जी सूचनाओं पर विश्वास न करें। मैं यहां हूं। हम अपने देश की रक्षा करेंगे, क्योंकि हमारी ताकत हमारे सच में है।" उन्होंने कहा, "हम अपने देश की रक्षा करेंगे।" फॉक्स न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, रूसी सैनिकों के कथित तौर पर राजधानी में प्रवेश करने के बाद कीव में रात भर जोरदार विस्फोटों और तीव्र गोलाबारी के बाद जेलेंस्की ने यह टिप्पणी की है।

रूस और यूक्रेन(Russia vs Ukraine) के बीच जारी युद्ध के बीच संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस(Antonio Guterres) का बयान सामने आया है। गुटेरेस ने कहा है कि विश्व निकाय रूस-यूक्रेन संकट का समाधान खोजने में कोई कसर नहीं छोड़ेगा, जबकि परस्पर विरोधी पक्षों से नागरिकों की बेहतर सुरक्षा का आह्वान किया गया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, यूक्रेन पर सुरक्षा परिषद की बैठक के बाद पत्रकारों से बात करते हुए संयुक्त राष्ट्र के शीर्ष अधिकारी ने शुक्रवार को कहा कि 'हमें कभी हार नहीं माननी चाहिए।'

उन्होंने(Antonio Guterres) कहा, "हमें शांति को एक और मौका देना चाहिए। सैनिकों को अपने बैरक में लौटने की जरूरत है। नेताओं को बातचीत और शांति के रास्ते पर चलने की जरूरत है।" इसके अलावा गुटेरेस ने कहा, "इस संघर्ष में सभी संबंधितों को अंतर्राष्ट्रीय मानवीय कानून का सम्मान करना चाहिए और संयुक्त राष्ट्र के कर्मचारियों और अन्य मानवतावादियों की सुरक्षा और स्वतंत्रता की गारंटी देनी चाहिए।"

input : आईएएनएस ; Edited by Lakshya Gupta
न्यूज़ग्राम के साथ Facebook, Twitter और Instagram पर भी जुड़ें!

Related Stories

No stories found.