संघ प्रमुख भागवत के निर्देशन में विहिप ने तैयार किया आगे का प्लान

मोहन भागवत, सरसंघचालक ‘आरएसएस’ (Wikimedia Commons)
मोहन भागवत, सरसंघचालक ‘आरएसएस’ (Wikimedia Commons)

By: नवनीत मिश्र

विश्व हिंदू परिषद की केंद्रीय कार्यकारिणी की भोपाल में दो दिनों तक चली बैठक शुक्रवार को खत्म हो गई। खास बात है कि विहिप की इस केंद्रीय बैठक में संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत ने भी हिस्सा लिया। इस बैठक में विहिप के कार्यों की समीक्षा के साथ आगामी योजनाओं पर भी मंथन हुआ। हिंदू समाज की रक्षा और उत्थान को लेकर आगामी योजनाओं के बारे में संघ और विहिप के शीर्ष पदाधिकारियों के बीच चर्चा हुई।

भोपाल में हुई बैठक में हिस्सा लेने वाले विश्व हिंदू परिषद के एक शीर्ष पदाधिकारी ने आईएएनएस को बताया कि, " हिंदू समाज की रक्षा के लिए क्या-क्या कार्य किए जा सकते हैं, इन विषयों पर बैठक में चर्चा हुई। आगामी योजनाओं पर भी मंथन हुआ। बैठक में सरसंघचालक मोहन भागवत का संगठन को मार्गदर्शन मिला है। शनिवार को भोपाल के विद्यार्थी परिषद कार्यालय पर विश्व हिंदू परिषद प्रेस कांफ्रेंस कर बैठक में हुई चर्चा के बारे में जानकारी देगा।"

बैठक में शामिल विहिप पदाधिकारियों ने बताया कि, "आदिवासियों के बीच जिस तरह से ईसाई मिशनरीज का प्रभाव बढ़ा है, उसे रोकने के लिए इस बैठक में चर्चा हुई। विश्व हिंदू परिषद इस दिशा में बड़े पैमाने पर कार्य करने की तैयारी कर रहा है।"

इस बैठक में विहिप की तरफ से अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार, चंपत राय, विहिप महासचिव मिलिंड परांडे आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।(आईएएनएस)

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com