यूट्यूब पर अब दर्शक नहीं देख सकेंगे वीडियो की डिसलाइक संख्या

यूट्यूब पर अब दर्शक नहीं देख सकेंगे वीडियो की डिसलाइक संख्या

यूट्यूब ने गुरुवार को घोषणा की कि अब काउंट टू डिसलाइक बटन दर्शक नहीं देख पाएंगे। हालांकि , क्रिएटर यदि कंटेंट का प्रदर्शन देखना चाहे तो डिस्लाइक संख्या यूट्यूब स्टूडियो में देख सकते हैं।

कंपनी ने एक बयान में कहा, "हम यूट्यूब पर डिसलाइक की संख्या को निजी बना रहे हैं, लेकिन डिसलाइक बटन हटा नहीं रहे हैं। यह बदलाव आज से धीरे-धीरे शुरू हो जाएगा।"

यूट्यूब के इस बदलाव से दर्शकों पर कुछ खास प्रभाव नहीं पड़ेगा। वे अभी भी वीडियो को डिस्लाइक कर सकेंगे, पर ये जानकारी केवल क्रिएटर तक ही सीमित रहेगी। दर्शक अभी भी अपनी सिफारिशों को ट्यून कर सकेंगे और निजी तौर पर क्रिएटर्स के साथ फीडबैक साझा कर सकेंगे।

बता दें की यूट्यूब ने अपने प्लेटफॉर्म पर हाल ही में लॉन्च किया हुआ नया "न्यू टू यू" टैब भी रोल आउट करना शुरू कर दिया है ताकि यूजर्स अपनी पसंदीदा क्रिएटर्स की सामग्री का पता लगा सकें जो होम फीड पर दिखाई देने वाली सामान्य सिफारिशों का हिस्सा नहीं है।

नया टैब यूट्यूब होमपेज पर मोबाइल, डेस्कटॉप और टीवी डिवाइस पर उपलब्ध है।

"हम 'न्यू टू यू' के बारे में अधिक डिस्क्रिप्शन शेयर करने के लिए उत्साहित हैं। यह एक ऐसी सुविधा है जो आपको सामान्य रूप से देखे जाने वाले अनुशंसित वीडियो से परे नए क्रिएटर्स और नए कंटेंट को सर्च में मदद करती है। 'न्यू टू यू' अब मोबाइल, डेस्कटॉप पर यूट्यूब होमपेज पर उपलब्ध है " , कंपनी ने एक बयान में कहा।

यूट्यूब के इस फीचर से उन लोगों को लक्षित करके नए दर्शकों तक पहुंचने में मदद करने की उम्मीद है, जो उनकी कंटेंट में सबसे अधिक रुचि रखते हैं। (आईएएनएस)

Input: IANS ; Edited By: Manisha Singh

न्यूज़ग्राम के साथ Facebook, Twitter और Instagram पर भी जुड़ें!

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com