दिग्विजय की विचाराधीन बंदी से VIP बैठकी, जेल अधीक्षक पर गिरी गाज

दिग्विजय की विचाराधीन बंदी से VIP बैठकी, जेल अधीक्षक पर गिरी गाज
पूर्व मुख्यमंत्री की विचाराधीन बंदी से जेल अधीक्षक के कक्ष में मुलाकात हुई थी(IANS)

ग्वालियर(Gwalior) के केंद्रीय जेल के विचाराधीन बंदी से पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह(Digvijaya Singh) की हुई विशिष्ट मुलाकात की गाज जेल अधीक्षक पर गिरी है। पूर्व मुख्यमंत्री की विचाराधीन बंदी शिवराज सिंह से जेल अधीक्षक के कक्ष में मुलाकात हुई थी। इस मुलाकात का वीडियो और तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी।

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह सोमवार को ग्वालियर प्रवास पर थे, इस दौरान उन्होंने केंद्रीय जेल पहुंचकर विचाराधीन बंदी शिवराज सिंह से जेल अधीक्षक के कक्ष में मुलाकात की थी। शिवराज सिंह भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन के नेता हैं और इन दिनों ग्वालियर जेल में बंद है।

जेल अधीक्षक के कक्ष में पूर्व मुख्यमंत्री सिंह व अन्य कांग्रेसी नेताओं के साथ विचाराधीन बंदी शिवराज सिंह से हुई मुलाकात के मामले को जेल विभाग ने गंभीरता से लिया है। जेल विभाग के अवर सचिव अजय नथानियल ने एक आदेश जारी कर अधीक्षक मनोज कुमार साहू को निलंबित करते हुए उन्हें भोपाल के जेल मुख्यालय में पदस्थ किया है।

निलंबन आदेश में कहा गया है की जेल अधीक्षक ग्वालियर के कार्यालय में जेल नियमों के विरुद्ध जाकर विचाराधीन बंदी की विशिष्ट मुलाकात कराई गई। मध्य प्रदेश जेल नियमावली के प्रावधानों के विपरीत हुई इस मुलाकात की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल की गईं। यह कृत्य मध्य प्रदेश जेल नियमावली के नियमों के विपरीत है तथा मध्य प्रदेश सिविल सेवा नियमों के अधीन गंभीर कदाचार है। लिहाजा मनोज कुमार साहू को अपने कर्तव्यों के प्रति लापरवाही, उदासीनता के गंभीर कदाचार के चलते तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाता है।

आईएएनएस(DS)

Related Stories

No stories found.