वोका ने 22 एपिसोड के साथ आकर्षक और शिक्षाप्रद कहानियों से भरपूर सीजन-2 लॉन्च किया

एक सफल सीजन-1 के बाद, वोका सीजन-2 लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार (IANS)
एक सफल सीजन-1 के बाद, वोका सीजन-2 लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार (IANS)

वर्ल्ड ऑफ किरण अग्रवाल (डब्ल्यूओकेए/वोका) एक रोमांचक सोशल मीडिया चैनल है, जो बच्चों को उपदेशात्मक मार्ग अपनाए बिना दिलचस्प, प्रेरक और मजेदार तरीके से जीवन के पाठ पढ़ाने पर केंद्रित है।

एक सफल सीजन-1 के बाद, वोका सीजन-2 लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है, जिसमें प्यारी नानी ज्ञान के और शब्द लेकर आई है। सीजन-2 में 22 एपिसोड शामिल हैं, जो विशेष रूप से युवा दर्शकों को लक्षित करते हुए मनोरंजक कहानियों से भरे हुए हैं। वोका एक हल्के और मनोरंजक तरीके से विकासात्मक शिक्षा को बढ़ावा देने पर केंद्रित है।

श्रीमती किरण अग्रवाल ने न केवल अवधारणा और विचार पर काम किया है, बल्कि उन्होंने दोनों सत्रों के लिए कहानियां भी लिखी हैं। एनीमेशन और प्रभाव के लिए, उन्होंने निशांत कुमार के साथ सहयोग किया, जिनकी कंपनी सनशाइन मीडिया ने पूरे उद्देश अनुभव को बढ़ाते हुए रोमांचक ग्राफिक्स, वर्णन (नरेशन), ध्वनि प्रभाव (साउंड इफेक्ट) और बैकग्राउंड म्यूजिक का एक अच्छा मिश्रण प्रदान किया है।

इसके अलावा कहानी कहने के लिए, श्रीमती अग्रवाल प्रशंसित टीवी और फिल्म लेखक सौरभ भारद्वाज के साथ रचनात्मक कार्यों में शामिल हुईं। उनके रचनात्मक भागीदारों के बीच तालमेल ने सुंदर कहानियों का निर्माण किया है, जो बच्चों में मूल्यों (वैल्यू) को विकसित करने की कोशिश करती हैं और अपने और समाज के लिए बेहतर भविष्य बनाने की उनकी क्षमता को बढ़ावा देती हैं।

वोका के जीवंत और शिक्षित सीजन-2 के लॉन्च के बारे में बोलते हुए, पहल के पीछे प्रमुख भूमिका निभाने वाली श्रीमती किरण अग्रवाल ने कहा, "कहानी सुनाना बच्चों को पढ़ाने, प्रभावित करने और प्रेरित करने के सबसे शक्तिशाली माध्यमों में से एक है। इसलिए वोका का उद्देश्य आकर्षक कहानियों के माध्यम से बच्चों को जीवन के पाठों और समृद्ध मूल्यों के बारे में शिक्षित करना है। मैं व्यक्तिगत रूप से महसूस करती हूं कि हमारे बच्चों को हमारी खूबसूरत एवं समृद्ध सांस्कृतिक जड़ों से परिचित कराना और उन मूल्यों के साथ उनका पोषण करना आवश्यक है, जो तेजी से दौड़ती-भागती शहरी जीवन शैली में कहीं खो गए हैं।"

वोका अपने नए सीजन के साथ युवा पीढ़ी में मानवीय मूल्यों को सिखाने के लिए आकर्षक, मजेदार, ताजा और प्रेरणादायक कहानियों का एक संयोजन प्रदान करने का वादा करता है। सीजन-2 में शामिल किए गए जीवन के पाठों की सूची में शामिल हैं, "एकता ताकत है," "कभी झूठ मत बोलो," "लालच खतरनाक हो सकता है," हमेशा दूसरों के प्रति दयालु रहो," कभी लापरवाह न हों, "डर को कैसे दूर करें," हमेशा अपने माता-पिता की सुनें" और "कभी भी लापरवाह न हों।"

दिल को छू लेने वाली आकर्षक और रचनात्मक कहानियों के संग्रह के माध्यम से, वोका जीवन और सीखने के नए अर्थ का पता लगाने का प्रयास करता है। यह शुरूआती चरण में ज्ञान और जीवन के वास्तविक सार को साझा करने के लिए वोका के अद्वितीय दृष्टीष्कोण और दृष्टी का हिस्सा है। आखिर आज के बच्चे कल के विचारक, लेखक, अभिनेता और नेता होंगे। (आईएएनएस-PS)

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com