जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वीकार किया अनूठा ट्विटर चैलेंज

जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वीकार किया अनूठा ट्विटर चैलेंज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने शुक्रवार को सोशल मीडिया के प्लेटफॉर्म ट्विटर पर एक यूजर के अनूठे चैलेंज को स्वीकार करते हुए शहर के नाम के साथ तस्वीर का सही सोर्स भी बताया। प्रधानमंत्री मोदी का यह ट्वीट वायरल हो गया। 6.48 करोड़ से भी ज्यादा फॉलोवर्स के साथ ट्विटर पर दुनिया के सबसे प्रभावी और लोकप्रिय नेताओं में से एक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi), अमूमन कई बार सामान्य यूजर्स या हैंडल के ट्वीट पर प्रतिक्रिया देकर उन्हें चौंका देते हैं।

दरअसल, लॉस्ट टेंपल्स (Lost Temples) नामक एक ट्विटर अकाउंट ने शुक्रवार को एक तस्वीर शेयर की। जिसमें घाट के किनारे मंदिर दिख रहे हैं। गंगा आरती भी हो रही है। यूजर ने इस तस्वीर के कैप्शन में प्रसिद्ध अमेरिकी लेखक मार्क ट्वेन के संबंधित शहर के बारे में लिखे गए शब्दों का जिक्र करते हुए कहा, "इतिहास से भी पुरातन है, परंपराओं से पुराना है, किंवदंतियों से भी प्राचीन है और जब इन सबको एकत्र कर दें, तो उस संग्रह से भी दोगुना प्राचीन है।" क्या आप उस महान शहर को पहचान सकते हैं?

यूजर के इस ट्वीट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने दिलचस्प प्रतिक्रिया दी। प्रधानमंत्री मोदी ने जवाब देते हुए कहा, "मैं निश्चित रूप से कह सकता हूं। कुछ साल पहले इस तस्वीर को साझा किया था। यह काशी का रत्नेश्वर महादेव मंदिर है। इसकी पूर्ण महिमा है।"

इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने चार नवंबर 2017 का अपना ट्वीट शेयर किया, जिसमें काशी में उस समय देव दीपावली की तस्वीरें जारी की गईं थीं। इसमें वह तस्वीर भी थी, जिसे लॉस्ट टेंपल्स नामक यूजर्स ने ट्वीट करते हुए शहर को पहचानने का चैलैंज दिया था। इस प्रकार प्रधानमंत्री मोदी ने सोशल मीडिया पर चैलेंज स्वीकार करते हुए न केवल शहर का नाम बताया, बल्कि तस्वीर के सोर्स के बारे में भी जानकारी दी। (आईएएनएस)

Related Stories

No stories found.