क्यों Atrangi-Re फिल्म के बहिष्कार की मांग कर रहा है हिन्दू समाज?

अतरंगी-रे से दृश्य।(सोशल मीडिया)
अतरंगी-रे से दृश्य।(सोशल मीडिया)

हाल ही में ऑनलाइन प्लेटफार्म पर रिलीज हुई सारा अली खान(Sara Ali Khan), अक्षय कुमार(Akshay Kumar), और दक्षिण भारत के बड़े अभिनेता धनुष(Dhanush) की फिल्म Atrangi-Re पर विवाद थमता नहीं नजर आ रहा है। सोशल मीडिया पर Boycott Atrangi-Re ट्रेंड कर रहा है, वह इसलिए क्योंकि हिन्दू समाज यह आरोप लगा रहा है कि इस फिल्म में हिन्दू समाज को बदनाम करने और लव-जिहाद को बढ़ावा देने वाले दृश्यों का प्रयोग किया गया है।

फिल्म में भगवान शिव का अपमान किया गया

आपको बता दें कि Atrangi-Re फिल्म में कुछ ऐसे दृश्य हैं जिनका विरोध बड़े स्तर पर हो रहा है। एक दृश्य में सारा अली खान यह कह रही हैं कि "हनुमान जी का प्रसाद समझे हैं, जो कोई भी हाथ फैलाएगा और हम मिल जाएँगे? शिव जी का धतूरा हैं हम, मुँह से जाएँगे तो पि*वाड़े से निकलेंगे।" इसी डाइलोगे लोग आपत्ति जता रहे हैं।

लव जिहाद को बढ़ावा देने का आरोप

आपको बता दें कि हिन्दू समाज से संबंधित दर्शक इस फिल्म पर लव जिहाद को बढ़ावा देने वाला बता रहे हैं। वह इसलिए क्योंकी एक दृश्य में सारा अली खान अपने सह-कलाकार धनुष को यह कहते हुए दिख रही हैं कि "हिन्दू ठाकुर लड़की, और वो कतई मियाँभाई लौंडा, इसे कहते हैं लव स्टोरी।"
साथ एक अन्य दृश्य में मुस्लिम युवक सज्जाद(अक्षय कुमार) खुदको 'श्रीराम' बता रहा है और हिन्दू लड़के का किरदार निभा रहे धनुष को 'रावण' बताया है। आपको यह भी बता दें कि हिन्दू धर्म में आस्था रखने वाली और हवन पूजन करने वाली सारा अली खान की दादी को इस फिल्म में खलनायक के तौर पर दिखाया गया है।
इसके साथ ही इस फिल्म पर बिहार की बोलचाल की भाषा को मजाकिया रूप से दिखाने का आरोप लग रहा है, साथ ही दक्षिण भारतीय नाम पर भी एक दृश्य में मजाक बनाया गया है। आपको बता दें की सोशल मीडिया पर कई लोगों ने इन दृश्यों को छाँट कर अपने सुझावों को पोस्ट किया है। साथ ही दर्शकों ने सेंसर बोर्ड से हिन्दू विरोधी फिल्मों पर कार्रवाई की मांग भी कर रहे हैं।
Source: Various Source; Edited By: Shantanoo Mishra

न्यूज़ग्राम के साथ Facebook, Twitter और Instagram पर भी जुड़ें!

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com