यूपी एसेंबली गैलरी में वीर सावरकर की फोटो पर क्यों है विवाद?

यूपी एसेंबली गैलरी में वीर सावरकर की फोटो पर क्यों है विवाद?

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी ने विधान परिषद फोटो गैलरी में वीर सावरकर (Veer Savarkar) का चित्र लगाए जाने पर कड़ी आपत्ति जताई है। वीर सावरकर (Veer Savarkar) को हिंदुत्व के जनक के रूप में भी जाना जाता है। फोटो गैलरी का उद्घाटन मंगलवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया था। कांग्रेस एमएलसी दीपक सिंह ने यूपी काउंसिल के चेयरमैन रमेश यादव को पत्र लिखकर सावरकर की तस्वीर को गैलरी से तत्काल हटाने की मांग की।

कांग्रेस एमएलसी ने कहा, फोटो गैलरी में उनकी (सावरकर) फोटो सभी स्वतंत्रता सेनानियों का अपमान है। इसे तत्काल हटा दिया जाना चाहिए और इसे भाजपा कार्यालय में रखा जा सकता है।

वीर सावरकर को हिंदुत्व के जनक के रूप में भी जाना जाता है। (IANS)

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा, सावरकर (Veer Savarkar) इतने सारे विवादों से घिरे हुए हैं। पूरा देश जानता है कि उन्होंने अंग्रेजों से कैसे माफी की भीख मांगी। भाजपा को इतिहास से सीखना चाहिए। उनकी तस्वीर हमारे महान स्वतंत्रता सेनानियों के अपमान के अलावा और कुछ नहीं है। योगी आदित्यनाथ ने कहा, सावरकर (Veer Savarkar) एक महान स्वतंत्रता सेनानी थे जिन्हें स्वतंत्रता संग्राम में उनकी भूमिका के लिए दो बार आजीवन कारावास की सजा मिली थी। (आईएएनएस)

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com