यूट्यूब ने लॉन्च किया ‘न्यू टु यू’ फीचर

यूट्यूब ने लॉन्च किया 'न्यू टु यू' फीचर।(Wikimedia Commons)
यूट्यूब ने लॉन्च किया 'न्यू टु यू' फीचर।(Wikimedia Commons)

यूट्यूब(YouTube) ने अपने प्लेटफॉर्म पर एक नया फीचर लांच किया है। "न्यू टु यू" नाम के इस फीचर से उपयोगकर्ता ऐसी सामग्री का पता लगा सकेंगे जो होम फीड पर दिखाई देने वाली सामान्य अनुशंसाओं का हिस्सा नहीं है।

यह नया टैब यूट्यूब(YouTube) होमपेज पर मोबाइल, डेस्कटॉप और टीवी डिवाइस पर उपलब्ध है।

कंपनी ने अपने एक बयान में कहा, "हम 'न्यू टु यू' के बारे में अधिक विवरण साझा करने के लिए उत्साहित हैं। यह एक ऐसी सुविधा है जो आपको सामान्य रूप से देखे जाने वाले अनुशंसित वीडियो से परे नए रचनाकारों और ताजा सामग्री को खोजने में मदद करती है। 'न्यू टु यू' अब मोबाइल, डेस्कटॉप और टीवी डिवाइस के यूट्यूब(YouTube) होमपेज पर उपलब्ध है। "

यह सुविधा दर्शकों को उनके पसंदीदा कंटेंट क्रिएटर्स को खोजने में मदद करेगी।

कंपनी ने कहा, "आज ही 'न्यू टु यू' आजमाएं, अपने टॉपिक बार में बस 'न्यू टु यू' टैप करें, जो यूट्यूब(YouTube) होमपेज (मोबाइल पर) को रीफ्रेश करने पर भी आसानी से मिल जाता है।"

बता दें की सुविधा के पर्सनलाइज्ड होने की वजह से आप बिना साइन-इन किये इसका लाभ नहीं उठा सकते।

हाल ही में, यूट्यूब(YouTube) ने यह घोषणा की कि वह 15 नवंबर से एक सप्ताह तक चलने वाले लाइव शॉपिंग इवेंट, "यूट्यूब हॉलीडे स्ट्रीम एंड शॉप" की मेजबानी करेगा।

कंपनी ने कहा कि यह आयोजन दर्शकों को नए उत्पादों की खरीदारी करने की अनुमति देगा। साथ ही सीमित समय के प्रस्तावों को अनलॉक करने और क्यू एंड एस और पोल के माध्यम से रचनाकारों को और अन्य दर्शकों के साथ जुड़ने में सहायता प्रदान करेगा ।

कंपनी ने पहली बार 2021 की शुरूआत में यूट्यूब(YouTube) पर अपनी इस एकीकृत खरीदारी के आसपास लाइव शॉपिंग में निवेश करने की अपनी योजना का खुलासा किया।

Input: IANS ; Edited By: Manisha Singh

न्यूज़ग्राम के साथ Facebook, Twitter और Instagram पर भी जुड़ें!

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com