Daily News

-दुनिया भर में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 2,849,133 पहुंचा, जिसमे से 1,838,933 अभी भी एक्टिव। 2 लाख के करीब मौत के साथ साथ 8 लाख 12 हज़ार लोग अब तक ठीक हो चुके हैं। वहीं भारत में एक्टिव केस का आंकड़ा 18,000 के पार जा चुका है। 

-भीमा कोरेगांव हिंसा के आरोपी आनंद तेलतुंबड़े के बेल की याचिका को स्पेशल कोर्ट ने आज खारिज कर दिया। प्रतिबंधित संगठन सीपीआई(माओइस्ट) से भी फण्ड की लेन देन में आनंद तेलतुंबड़े का नाम है जिसकी वजह से एनआइए द्वारा हाल ही में इन्हें गिरफ्तार किया गया था। 

-केरल के वित्तमंत्री ने सभी सरकारी कर्मचारियों की तनख्वाह काटने का ऐलान किया है। कोरोना से जारी जंग में राज्य के पास फण्ड की भारी कमी इसकी वजह बताई गयी है। केरल सरकार 6 दिन/प्रति महीने के हिसाब से अगले पांच महीने तक सभी कर्मचारियों की तनख्वाह काटेगी। 

-लॉकडाउन में छूट पर गृह मंत्रालय द्वारा कल रात जारी किये गए आदेश में माल/काम्प्लेक्स को छोड़ सभी दुकानों को खोलने के आदेश पर सरकार ने स्पष्टीकरण देते हुए कहा की सिर्फ गली मुहल्लों की दुकानों पर यह नियम लागू होगा। जिस वजह से सुबह कई दुकानदारों को परेशानी झेलनी पड़ी।

-होशियारपुर के संत पुष्पिंदर महाराज पर हमला किये जाने की खबर पर, उन्होंने बयान देते हुए बताया की उन पर हमला किसी स्थानीय चोर ने चोरी की मंशा से की थी।

हाल ही में महाराष्ट्र में हुए संतो की निर्मम हत्या की घटना ने बहुत तूल पकड़ी थी, जिसकी वजह से उन्हें खुद आ कर स्पष्टीकरण देते हुए अपील करना पड़ा की उनकी घटना का धर्म के नाम पर राजनीतिकरण ना किया जाए।

-WHO ने आज जानकारी देते हुए बताया की, किसी भी कोरोना मरीज के ठीक होने के बाद भी उसे संक्रमण का खतरा हो सकता है।

-दक्षिण कोरिया की कंपनी एसडी बायोसेंसर ने गुरुग्राम में आज से रैपिड टेस्टिंग किट बनाने की शुरुवात की। ये टेस्टिंग किट मात्र 15 मिनट में ही परिणाम बताने में सक्षम होगा। 

-राष्ट्रपति के पूर्व सचिव और पूर्व आईएएस अफसर संजय कोठारी ने केंद्रीय सतर्कता आयुक्त पद की शपथ ली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here