Delhi Metro : 'ग्राहक संतुष्टि सर्वेक्षण' शुरू, यात्री देंगे अपना फीडबैक

दिल्ली मेट्रो एक अगस्त से 28 अगस्त तक 'ग्राहक संतुष्टि सर्वेक्षण-2022' के 8वें संस्करण का आयोजन कर रहा है।
Delhi Metro : 'ग्राहक संतुष्टि सर्वेक्षण' शुरू, यात्री देंगे अपना फीडबैक
Delhi Metro : 'ग्राहक संतुष्टि सर्वेक्षण' शुरू, यात्री देंगे अपना फीडबैकDelhi Metro (IANS)

दिल्ली मेट्रो एक अगस्त से 28 अगस्त तक 'ग्राहक संतुष्टि सर्वेक्षण-2022' के 8वें संस्करण का आयोजन कर रहा है। इस सर्वेक्षण का मुख्य उद्देश्य मेट्रो सेवाओं और सुविधाओं के विभिन्न पहलुओं के बारे में यात्रियों का फीडबैक प्राप्त करना है।

दिल्ली मेट्रो इस सर्वेक्षण का आयोजन यात्रियों को दी जाने वाली सेवाओं के बारे में उनके विचार जानने के लिए कर रहा है। प्राप्त फीडबैक के आधार पर सर्वेक्षण के परिणाम मेट्रो की सुविधाओं और सेवाओं के विभिन्न पहलुओं का आकलन करने और आवश्यक सुधार लाने में सहायक सिद्ध होंगे।

इसमें एक व्यापक प्रश्नावली के साथ अलग-अलग विषयों पर भागीदार यात्रियों से विस्तृत फीडबैक लिया जाएगा। साथ ही सर्वेक्षण में सुधारों के लिए सुझाव भी मांगे जाएंगे।

जो भी यात्री इस सर्वेक्षण में भाग लेना चाहें वे डीएमआरसी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर वेबसाइट के होम पेज पर दिए गए लिंक पर क्लिक कर अपने उत्तर दे सकते हैं।

सर्वेक्षण फॉर्म अंग्रेजी और हिंदी दोनों भाषाओं में उपलब्ध रहेगा। इस सर्वेक्षण में सात विषयों पर फीडबैक मांगा गया है। भागीदारों द्वारा उत्तर भरे जाने के लिए एक विषय के संबंध में सर्वेक्षण का लिंक डीएमआरसी की वेबसाइट पर केवल चार (चार ) दिन के लिए ही उपलब्ध रहेगा।

वहीं चार दिन के बाद, फीडबैक के लिए अगला विषय उपलब्ध कराया जाएगा। क्यूंकि सर्वेक्षण के लिए सात विषय रखे गए हैं, यह सर्वेक्षण 28 दिन में समाप्त होगा।

यात्रीगण मेट्रो की गतिविधियों के निम्नलिखित महत्वपूर्ण पहलुओं पर अपना फीडबैक दे सकेंगे। जिसमें उपलब्धता एवं सुगम्यता, ग्राहकों को उपलब्ध सुविधाएं, जानकारी, सेवाओं की गुणवत्ता, ग्राहक सेवा, मेट्रो का बाहरी क्षेत्र, सुरक्षा- संरक्षा एवं सुविधा शामिल है।

(आईएएनएस/AV)

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com