Satyendra Jain का कारभार अब Sisodia संभालेंगे

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने दावा किया कि सूत्रों ने उन्हें कुछ महीने पहले जैन की गिरफ्तारी की सूचना दी थी और उन्हीं सूत्रों ने उन्हें बताया है कि केंद्र सरकार आने वाले दिनों में मनीष सिसोदिया को भी गिरफ्तार करेगी।
Satyendra Jain का कारभार अब Sisodia संभालेंगे

दिल्ली (Delhi) के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया(Manish Sisodia) को स्वास्थ्य, गृह, बिजली, जल और उद्योग विभागों का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। ये विभाग सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) के पास थे। ED ने सोमवार को जैन को मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में गिरफ्तार किया था और मंगलवार को एक अदालत ने उन्हें 9 जून तक ED की हिरासत में भेज दिया था।

दिल्ली सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा बुधवार को जारी एक अधिसूचना में कहा गया है, "GNCTD (व्यवसाय का आवंटन) नियम 193 के नियम 3 के तहत प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए, उपराज्यपाल मुख्यमंत्री के परामर्श से स्वास्थ्य विभागों का आवंटन करते हैं। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को उद्योग, बिजली, गृह, शहरी विकास, सिंचाई और बाढ़ नियंत्रण और पानी विभाग मिला है, इसके अलावा उनके पास वर्तमान में विभाग भी हैं।"

इस बीच, गुरुवार को एक मीडिया ब्रीफिंग को संबोधित करते हुए, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने दावा किया कि सूत्रों ने उन्हें कुछ महीने पहले जैन की गिरफ्तारी की सूचना दी थी और उन्हीं सूत्रों ने उन्हें बताया है कि केंद्र सरकार आने वाले दिनों में मनीष सिसोदिया को भी गिरफ्तार करेगी।

Satyendra Jain का कारभार अब Sisodia संभालेंगे
दिल्ली की तबीयत देखने वाले Satyendra Jain की तबीयत पर ED का सवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा, "मैंने कुछ महीने पहले ही घोषणा कर दी थी कि केंद्र सरकार सत्येंद्र जैन को एक फर्जी मामले में गिरफ्तार करने जा रही है। विश्वसनीय सूत्रों ने मुझे सुझाव दिया है कि मनीष सिसोदिया को जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा।"

हालांकि, विपक्षी भाजपा और कांग्रेस मांग कर रही है कि अरविंद केजरीवाल, जैन को अपने मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दें।
(आईएएनएस/PS)

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com