Wine शराब नहीं है, इससे किसानों की आय में बढ़ोतरी होगी- Sanjay Raut

Wine शराब नहीं है, इससे किसानों की आय में बढ़ोतरी होगी- Sanjay Raut
वाइन शराब नहीं है, इससे किसानो की आय में बढ़ोतरी होगी- संजय राउत (Wikimedia Commons)

शिवसेना नेता संजय राउत(Sanjay Raut) ने कहा कि सुपरमार्केट और वॉक-इन स्टोर में वाइन(Wine) की बिक्री की अनुमति देने के महाराष्ट्र सरकार(Maharashtra Government) के फैसले से किसानों की आय में वृद्धि होगी।

राउत ने कहा, "वाइन शराब नहीं है। अगर वाइन की बिक्री बढ़ती है, तो इससे किसानों को फायदा होगा। हमने किसानों की आय को दोगुना करने के लिए ऐसा किया है।" राज्य सरकार के फैसले की आलोचना करने के लिए भाजपा पर निशाना साधते हुए राउत ने कहा, "भाजपा केवल विरोध करती है लेकिन किसानों के लिए कुछ नहीं करती है, मल्लिकार्जुन खड़गे ने इसे सही कहा है, भाजपा ने सार्वजनिक क्षेत्र को बेच दिया है।"

इससे पहले, महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा था कि शिवसेना के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार महाराष्ट्र को "मद्य-राष्ट्र (शराब राज्य)" में बदलना चाहती है।


क्या Coronavirus से भी खतरनाक है Zika Virus? जाने लक्षण और बचाव | zika virus mosquito | NewsGram

youtu.be

महाराष्ट्र ने गुरुवार को राज्य भर के सुपरमार्केट और वॉक-इन स्टोर्स में 5,000 रुपये के फ्लैट वार्षिक लाइसेंस शुल्क पर वाइन बेचने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी। राज्य मंत्रिमंडल के अनुसार, निर्णय का उद्देश्य भारतीय वाइनरी के लिए अधिक सुलभ विपणन चैनल सुनिश्चित करना है।

Input-Various Source; Edited By-Saksham Nagar

न्यूज़ग्राम के साथ Facebook, Twitter और Instagram पर भी जुड़ें!

Related Stories

No stories found.