Never miss a story

Get subscribed to our newsletter


×
मनोरंजन

डिजिटल दशहरा: ओटीटी प्लेटफॉर्म्स के पिटारे में मनोरंजन का खजाना

ओटीटी प्लेटफॉर्म के पास अपने दर्शकों के लिए फेस्टिवल वीकेंड के लिए ढेर सारे इतिहास, हास्य, बहुत सारी हिंसा और ड्रामा से ओतप्रोत कंटेंट है। नीचे कुछ उन्ही में से कुछ चुनिंदा सूचि आपके सामने प्रस्तुत है।

इस दशहरा मनोरंजन में कोई कमी नहीं रहेगी। (सोशल मीडिया)

ओटीटी प्लेटफॉर्म के पास अपने दर्शकों के लिए फेस्टिवल वीकेंड के लिए ढेर सारे इतिहास, हास्य, बहुत सारी हिंसा और ड्रामा से ओतप्रोत कंटेंट है, जो उनका मनोरंजन करने के लिए पूरी तरह तैयार है। हम आपके लिए आगामी शो और फिल्मों की एक सूची लेकरआएं हैं, जिसके अनुसार आप अपने दशहरा को मनोरंजक बना सकते हैं।

यह भी पढ़ें: मिजार्पुर ने मेरी प्यारी लड़की की छवि को तोड़ा


मिजार्पुर 2: अंतत: शो का दूसरा सीजन जल्द आने वाला है। पंकज त्रिपाठी, अली फजल, रसिका दुग्गल और श्वेता त्रिपाठी अभिनीत, दूसरे सीजन में अधिक रक्तपात होने की उम्मीद है। यह देखना दिलचस्प होगा कि विक्रांत मैसी के चरित्र बबलू की मौत के बाद कहानी कैसे सामने आती है। यह शो 23 अक्टूबर को एमेजॉन प्राइम वीडियो पर आएगा।

(सोशल मीडिया)

अ सुटेबल बॉय: विक्रम सेठ के उपन्यास ‘अ सुटेबल बॉय’ पर आधारित मीरा नायर के स्क्रीन अडॉप्शन में तब्बू, ईशान खट्टर और तान्या मानिकतला हैं। यह दो युवा प्रेमियों की कहानी है, जो नए स्वतंत्र भारत में परंपरा और रूढ़ियों को तोड़ने की हिम्मत करते हैं। भारतीय दर्शकों के लिए यह 23 अक्टूबर को नेटफ्लिक्स पर रिलीज होगी।

(सोशल मीडिया)

लॉकडाउन रिश्ते: लॉकडाउन में शूट किए गए इस एपिसोडिक सीरीज में पांच रिश्तों के साथ पांच कहानियां दिखाई जाएंगी, इसमें तलाक के कगार पर एक विवाहित जोड़े, एक स्वतंत्र व्यक्ति जो 10 रिश्तेदारों के साथ फंस जाता है, एक प्यार करने वाला जोड़ा जो लगभग भागने को तैयार है, एक लड़की जो अपने भावी ससुराल जाती है, वह भी शादी को तोड़ने के लिए, लेकिन वह वहीं फंस जाती है और आखिरी कहानी, जिसमें एक आदमी जो अपने प्यारे पालतू जानवरों के साथ रहता है।

(सोशल मीडिया)

बोरात सब्सक्वेंट मूवीफिल्म: यह बोरात नाम के एक काल्पनिक कजाख टेलीविजन पत्रकार के वास्तविक जीवन के कारनामों पर केंद्रित कहानी है, जो साल 2006 की कॉमेडी का फॉलोअप है। फिल्म में सच्चा बैरन कोहेन और इरिना नोवाक मुख्य भूमिकाओं में हैं और इसका निर्देशन जसोन वोलिनर ने किया है। यह 23 अक्टूबर को एमेजॉन प्राइम वीडियो पर रिलीज होगा।

(सोशल मीडिया)

कॉमेडी कपल: फिल्म में साकिब सलीम और श्वेता बसु प्रसाद हैं। नचिकेत सामंत द्वारा निर्देशित कॉमेडी-रोमांस गुड़गांव की कहानी पर आधारित है। इसमें शहर में बढ़ते स्टैंड-अप कॉमेडी परिदृश्य को दिखाया गया है। इसकी स्ट्रीमिंग जी5 पर 21 अक्टूबर से शुरू होगी।

(सोशल मीडिया)

कैप्टिव स्टेट: जॉन गुडमैन और एश्टन सैंडर्स अभिनीत यह फिल्म 21 अक्टूबर से एमेजॉन प्राइम वीडियो पर प्रदर्शित होगी।

(सोशल मीडिया)

क्रीब्स इंटरनेशनल सीजन वन: इस शो में मशहूर हस्तियों के शानदार घरों की एक झलक दिखाई जाएगी। शो में इंटरनेशनल सुपरस्टार के मेजबान आपको अपने घरों के अंदर का विशेष दौर कराएंगे। इनमें कैटलिन जेनर से लेकर टॉम एलन शामिल हैं। आठ एपिसोड का यह शो वूट सिलेक्ट पर 27 अक्टूबर से स्ट्रीम होगा।

(सोशल मीडिया)

(आईएएनएस)

Popular

'फेसबुक प्रोटेक्ट' का होगा विस्तार। (Pixabay)

मेटा(Meta) ने घोषणा की है कि वह 'फेसबुक प्रोटेक्ट'(Facebook Protect) का विस्तार कर रहा है, जो कि दुर्भावनापूर्ण हैकर्स द्वारा लक्षित लोगों के लिए अपने सुरक्षा कार्यक्रम को भारत(India) सहित अधिक देशों में मानवाधिकार रक्षकों, पत्रकारों और सरकारी अधिकारियों को कवर कर रहा है। बता दें, कंपनी ने पहली बार 2018 में 'फेसबुक प्रोटेक्ट' का टेस्ट किया और 2020 के अमेरिकी चुनावों से पहले इसका विस्तार किया।

Facebook, Meta हैकरो से अपने ग्राहकों की सुरक्षा करना चाहता है मेटा!(Wikimedia Commons)

Keep Reading Show less

भारतीय सुप्रीम कोर्ट (Wikimedia Commons)

शीर्ष अदालत(Supreme Court) दिल्ली के 17 वर्षीय छात्र आदित्य दुबे द्वारा दिल्ली(Delhi) में गंभीर वायु प्रदूषण(air pollution) के बारे में चिंता जताने वाले एक मामले की सुनवाई कर रही थी। शुक्रवार को सुनवाई के दिन सुप्रीम कोर्ट ने स्पष्ट किया कि उसने दिल्ली सरकार(Delhi Government) को कभी भी राजधानी में गंभीर वायु प्रदूषण के संबंध में एक मामले की सुनवाई के दौरान स्कूलों(School) को बंद करने के लिए नहीं कहा, बल्कि उनसे स्कूलों को फिर से खोलने पर केवल रुख में बदलाव के पीछे के कारणों के बारे में पूछा।

मुख्य न्यायाधीश एन.वी. रमन्ना(Chief Justice N.V. Ramanna) और न्यायमूर्ति डी.वाई. चंद्रचूड़ और सूर्यकांत की पीठ ने कहा, "पता नहीं यह जानबूझकर है या नहीं। मीडिया में कुछ वर्गों ने प्रोजेक्ट करने की कोशिश की, हम खलनायक हैं .. हम स्कूलों को बंद करना चाहते हैं।" पीठ ने दिल्ली सरकार का प्रतिनिधित्व कर रहे वरिष्ठ अधिवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी(Abhishek Manu Singhvi) से कहा कि सरकार ने अदालत को बताया कि वह स्कूलों को बंद कर रही है और घर से काम शुरू कर रही है। और, आज के समाचार पत्र देखें।"

Keep Reading Show less

गीता महोत्स्व

हरियाणा के कुरुक्षेत्र में गुरुवार (2 दिसंबर 2021) से अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव (IGM) की शुरुआत की गयी। यह कुरुक्षेत्र वही पावन स्थान है, जहां भगवान श्रीकृष्ण ने महाभारत के 18 दिन के युद्ध के पहले दिन अर्जुन को गीता का ज्ञान दिया था। इस बार के गीता महोत्सव का थीम है ‘आजादी का अमृत महोत्सव’।

हरियाणा सरकार का यह उद्देश्य है कि कुम्भ मेला की तरह ही गीता महोत्सव को भी अंतरराष्ट्रीय प्रसिद्धि मिले। प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बुधवार को कहा कि सरकार वार्षिक अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव (IGM) को बढ़ावा देने के लिए विभिन्न दूतावासों में प्रदर्शनियों के आयोजन पर विचार कर रही है।

Keep reading... Show less