Tuesday, May 18, 2021
Home देश डीएमके महिलाओं के प्रति सम्मान नहीं रखती : अमित शाह

डीएमके महिलाओं के प्रति सम्मान नहीं रखती : अमित शाह


 केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को कहा कि डीएमके (द्रमुक) का महिलाओं के प्रति कम सम्मान रखती है। डीएमके नेता ए. राजा द्वारा मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी की दिवंगत मां के खिलाफ अपमानजनक बयान से यह स्पष्ट है। पिछले हफ्ते, राजा ने डीएमके प्रमुख एम.के. स्टालिन की राजनीतिक यात्राओं की तुलना करते हुए टिप्पणी की थी। स्टालिन और तमिलनाडु के मुख्यमंत्री की तुलना करते हुए उन्होंने कहा था, “कोई भी कह सकता है कि स्टालिन का जन्म उचित तरीके से, उचित शादी और रस्मों के नौ महीने बाद हुआ। जबकि एडप्पाडी (पलानीस्वामी) एक प्रीमैच्योर बेबी की तरह पैदा हुआ है और अचानक आया है।”

गुरुवार को चुनाव आयोग ने राजा को 6 अप्रैल के तमिलनाडु चुनाव के लिए 48 घंटे के लिए प्रचार करने से रोक दिया, और उनकी टिप्पणी को ‘अश्लील’ और ‘महिलाओं के मातृत्व की गरिमा’ के खिलाफ बताया।

शाह ने गुरुवार को तमिलनाडु की महिलाओं से राजा और द्रमुक को आगामी विधानसभा चुनावों में सबक सिखाने का आह्वान किया।

तमिलनाडु ( Tamil Nadu )  के विल्लुपुरम जिले में हुई रैली में केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा, “कांग्रेस और डीएमके दोनों अपने परिवार के सदस्यों की सुरक्षा में रुचि रखते हैं। जबकि सोनिया गांधी अपने बेटे राहुल गांधी के बारे में चिंतित हैं, स्टालिन अपने उत्तराधिकारी उदयनिधि स्टालिन की देखरेख कर रहे हैं।”

शाह ने कहा कि एनडीए तमिलनाडु और देश के विकास पर केंद्रित है, वहीं कांग्रेस और द्रमुक भ्रष्टाचार और वंशवादी राजनीति में लिप्त हैं।
 

इससे पहले, थिरुकोविलुर में एक रैली को संबोधित करते हुए शाह ने कहा, मुझे आश्चर्य है कि डीएमके नेता एम.के. स्टालिन भ्रष्टाचार के खिलाफ बोल रहे हैं। आशा है कि वह 2जी घोटाले और सन टीवी में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार को नहीं भूले हैं।

यह भी पढ़ें: कश्मीर में सामान्य स्थिति बहाल करने के लिए सरकार के प्रयास जारी : अमेरिकी रिपोर्ट

उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस और द्रमुक दोनों अपराध में भागीदार हैं, यह कहते हुए कि ये दोनों पार्टियां भूमि हथियाने, उपद्रव, भ्रष्टाचार और वंशवादी राजनीति में रुचि रखती हैं।

शाह ने कहा कि अन्नाद्रमुक के दिवंगत संस्थापक एम.जी. रामचंद्रन ने गरीबों और दलितों के लिए काम किया था, जबकि दिवंगत मुख्यमंत्री जयललिता ने उनकी विरासत को आगे बढ़ाया था।

केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन से मुख्यमंत्री पलानीस्वामी और उनके डिप्टी ओ. पन्नीरसेल्वम दोनों दिवंगत एमजीआर और जयललिता की विरासत को आगे बढ़ा रहे हैं। ( AK आईएएनएस )

POST AUTHOR

न्यूज़ग्राम डेस्क
संवाददाता, न्यूज़ग्राम हिन्दी

जुड़े रहें

7,635FansLike
0FollowersFollow
177FollowersFollow

सबसे लोकप्रिय

धर्म निरपेक्षता के नाम पर हिन्दुओ को सालों से बेवकूफ़ बनाया गया है: मारिया वर्थ

यह आर्टिक्ल मारिया वर्थ के ब्लॉग पर छपे अंग्रेज़ी लेख के मुख्य अंशों का हिन्दी अनुवाद है।

विज्ञापनों पर पानी की तरह पैसे बहा रही केजरीवाल सरकार, कपिल मिश्रा ने लगाया आरोप

पिछले 3 महीनों से भारत, कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहा है। इन बीते तीन महीनों में, हम लगातार राज्य सरकारों की...

भारत का इमरान को करारा जवाब, दिखाया आईना

भारत ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा संयुक्त राष्ट्र महासभा में दिए गए भाषण पर आईना दिखाते हुए करारा जवाब दिया...

जब इन्दिरा गांधी ने प्रोटोकॉल तोड़ मुग़ल आक्रमणकारी बाबर को दी थी श्रद्धांजलि

ये बात तब की है जब इन्दिरा गांधी भारत की प्रधानमंत्री हुआ करती थी। वर्ष 1969 में इन्दिरा गांधी काबुल, अफ़ग़ानिस्तान के...

दिल्ली की कोशिश पूरे 40 ओवर शानदार खेल खेलने की : कैरी

 दिल्ली कैपिटल्स के विकेटकीपर एलेक्स कैरी ने कहा है कि टीम के लिए यह समय है टूर्नामेंट में दोबारा शुरुआत करने का।...

गाय के चमड़े को रक्षाबंधन से जोड़ने कि कोशिश में था PETA इंडिया, विरोध होने पर साँप से की लेखक शेफाली वैद्य कि तुलना

आज ट्वीटर पर मचे एक बवाल में PETA इंडिया का हिन्दू घृणा खुल कर सबके सामने आ गया है। ये बात...

दिल्ली दंगा करवाने में ‘आप’ पार्षद ताहिर हुसैन ने खर्च किए 1.3 करोड़ रूपए: चार्जशीट

इस साल फरवरी में हुए हिन्दू विरोधी दिल्ली दंगों को लेकर आज दिल्ली पुलिस ने कड़कड़डूमा कोर्ट में चार्ज शीट दाखिल किया।...

क्या अमनातुल्लाह खान द्वारा लिया गया ‘दान’, दंगों में खर्च हुए पैसों की रिकवरी थी? बड़ा सवाल!

फरवरी महीने में हुए दिल दहला देने वाले हिन्दू विरोधी दंगों को लेकर दिल्ली पुलिस आक्रमक रूप से लगातार कार्यवाही कर रही...

हाल की टिप्पणी