2024 में भी हैरिस के साथ चुनाव लड़ना चाहते हैं बाइडेन

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन अगले चुनावों में फिर से मैदान में उतरने की योजना बना रहे हैं और वह भी अपनी पुराने साथी कमला हैरिस के साथ।
 | 
अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन और उप-राष्ट्रपति कमला हैरिस।(VOA)

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन अगले चुनावों में फिर से मैदान में उतरने की योजना बना रहे हैं। उन्होंने कहा है कि री-इलेक्शन में फिर से कमला हैरिस के साथ चुनाव लड़ना चाहते हैं। पदभार ग्रहण करने के बाद से अब तक की अपनी पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान गुरुवार को बाइडेन ने कहा कि उन्होंने 2024 में फिर से चुनाव लड़ने की योजना बनाई है। उन्होंने कहा कि 2020 के राष्ट्रपति चुनाव के दौरान ही उन्होंने संकेत दिया था यदि वह निर्वाचित होते हैं तो वह एक और कार्यकाल के लिए मैदान में उतर सकते हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार बाइडेन ने कहा, "मेरी योजना फिर से चुनाव लड़ने की है।" जबकि 78 वर्षीय बाइडेन अमेरिका के सबसे उम्रदराज राष्ट्रपति हैं और 2024 में तो वे 81 वर्ष के हो जाएंगे। बाइडेन की टिप्पणी से यह तो लगा कि उनका इरादा पक्का है लेकिन उन्होंने इसे लेकर कोई वादा नहीं किया।

Vice President Kamala Harris
कमला हैरिस के साथ फिर चुनाव में उतरना चाहते हैं राष्ट्रपति बाइडन।(VOA)

फिर से चुनाव लड़ने के बारे में बार-बार सवाल पूछे जाने पर बाइडेन ने कहा, "मैं भाग्य का बहुत सम्मान करता हूं। मैं कभी भी साढ़े चार साल या साढ़े तीन साल आगे की योजना नहीं बना पाया।"

यह भी पढ़ें: चीन दुनिया के लिए खतरा है : अमेरिका

हालांकि उन्होंने ये कहा कि यदि वह फिर से चुनाव लड़ते हैं तो उन्हें उम्मीद है कि उनकी उप-राष्ट्रपति के रूप में कमला हैरिस ही मैदान में होंगी। उन्होंने कहा, "मैं पूरी तरह से उम्मीद करता हूं कि ऐसा ही हो, क्योंकि वह बहुत अच्छा काम कर रही हैं। वह एक बेहतरीन पार्टनर हैं।"(आईएएनएस-SHM)