NASA ने अमेरिका में छोटे व्यवसायों को बढ़ावा देने की घोषणा की

नासा ( NASA  ) ने एजेंसी के लघु व्यवसाय नवाचार अनुसंधान (एसबीआईआर) और लघु व्यवसाय प्रौद्योगिकी हस्तांतरण (एसटीटीआर) कार्यक्रम से प्रारंभिक फंडिंग के लिए 365 अमेरिकी छोटे व्यापार प्रस्तावों का चयन किया है, जो कुल 4.5 करोड़ डॉलर से अधिक का निवेश है।
 | 
नासा का  मुख्यालय। ( Wikimedia Commons ) 
नासा ( NASA  ) ने एजेंसी के लघु व्यवसाय नवाचार अनुसंधान (एसबीआईआर) और लघु व्यवसाय प्रौद्योगिकी हस्तांतरण (एसटीटीआर) कार्यक्रम से प्रारंभिक फंडिंग के लिए 365 अमेरिकी छोटे व्यापार प्रस्तावों का चयन किया है, जो कुल 4.5 करोड़ डॉलर से अधिक का निवेश है। नासा ने गुरुवार को कहा कि एजेंसी कंपनियों को अपने नवाचारों की योग्यता और व्यवहार्यता स्थापित करने के लिए 125,000 डॉलर तक प्रदान कर रही है।

एजेंसी के स्पेस टेक्नोलॉजी मिशन डायरेक्टोरेट (एसटीएमडी) के एसोसिएट एडमिनिस्ट्रेटर जिम रेउटर ने एक बयान में कहा, "हम मानते हैं कि नासा में महामारी के कारण छोटे व्यवसायों को अभूतपूर्व चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है।"

उन्होंने कहा, "इस वर्ष, छोटे व्यवसायों के हाथों में लिए जल्द धन प्राप्त करने के लिए हमने 2021 एसबीआईआर/एसटीटीआर चरण-की दो महीने की सोलिसिटेशन की गति तेज कर दी है। हमें उम्मीद है कि शीघ्र वित्त पोषण भविष्य की सफलता के लिए एक निकट-अवधि की बढ़ोतरी में मदद करेगा।"
कार्यक्रम के माध्यम से, नासा अमेरिका के छोटे व्यवसायों और अनुसंधान संस्थानों के साथ अत्याधुनिक तकनीकों को आगे बढ़ाने के लिए काम कर रहा है।
business
नासा छोटे व्यवसायों की मदद करेगा ।  ( pixabay ) 


यह भी पढ़ें: चीन दुनिया के लिए खतरा है : अमेरिका

चरण-एसबीआईआर अनुबंध छोटे व्यवसायों को प्रदान किए जाते हैं और छह महीने तक चलते हैं, जबकि चरण-एसटीटीआर अनुबंध एक शोध संस्थान के साथ साझेदारी में और 13 महीने तक चलने वाले छोटे व्यवसायों को दिए जाते हैं।
चरण- के दौरान उनकी प्रगति के आधार पर, कंपनियां बाद में एसबीआईआर/एसटीटीआर अवसरों के प्रस्ताव प्रस्तुत कर सकती हैं और अतिरिक्त धन प्राप्त कर सकती हैं।

नासा ने अपनी तकनीकी योग्यता और व्यावसायिक क्षमता के आधार पर धन प्राप्त करने के प्रस्तावों का चयन किया है। ( AK आईएएनएस )