75 प्रतिशत ट्विटर के कर्मचारियों की छंटनी की योजना

रिपोर्ट के अनुसार मस्क ने ट्विटर 75 प्रतिशत कर्मचारियों के छटनी करने की योजना बनाई है
ट्विटर
ट्विटरWikimedia

अरबपति एलन मस्क (Elon Musk) कथित तौर पर माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर (Twitter) के कर्मचारियों के करीब 75 प्रतिशत की छंटनी करने की योजना बना रहे हैं। द गार्जियन ने वाशिंगटन पोस्ट की एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि साक्षात्कार और दस्तावेजों का हवाला देते हुए रिपोर्ट के अनुसार, आने वाले महीनों में नौकरी में कटौती की उम्मीद है, चाहे कंपनी का मालिक कोई भी हो।

रिपोर्ट में कहा गया है कि ट्विटर का अधिग्रहण कंपनी के लिए एक कठिनाइयों से भरा क्षण है।

कंपनी ने जुलाई में कहा कि टेक इंडस्ट्री में व्यापक आर्थिक मंदी के बीच हाइरिंग प्रोसेस (Hiring process) को काफी धीमा कर दिया गया था, जहां कई कंपनियों ने हाल ही में फ्रीज़ और छंटनी की घोषणा की है।

ट्विटर
ट्विटरWikimedia

रिपोर्ट के अनुसार, सोशल मीडिया कंपनी के ह्यूमन रिसोर्स स्टाफ ने कर्मचारियों से कहा है कि वे बड़े पैमाने पर छंटनी की कोई योजना नहीं बना रहे थे, लेकिन दस्तावेजों ने कर्मचारियों को बाहर निकालने की व्यापक योजनाएं दिखाई हैं और मस्क द्वारा कंपनी को खरीदने की पेशकश से पहले ही बुनियादी ढांचे की लागत में कटौती की गई थी।

ट्विटर के मौजूदा प्रबंधन ने अगले साल के अंत तक 25 प्रतिशत कर्मचारियों की छंटनी करने की योजना बनाई, तो नई रिपोर्ट से पता चला कि मस्क कंपनी के 7,500 कर्मचारियों में से लगभग 2,000 कर्मचारियों को कम करना चाहते हैं।

ट्विटर
Elon Musk ने SpaceX के Starlink satellites का किया खुलासा

रिपोर्ट में कहा गया है कि छंटनी का प्रभाव ट्विटर के रोजाना कार्यो पर पड़ेगा, जिसमें आपत्तिजनक कंटेट को मॉडरेट करने और सुरक्षा मुद्दों का मुकाबला करने की क्षमता आदि शामिल है।

आईएएनएस/RS

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com