Amazon : लगातार नुकसान के बाद भी सर्विसेज स्टॉक में बढ़ोतरी
Amazon : लगातार नुकसान के बाद भी सर्विसेज स्टॉक में बढ़ोतरीAmazon (IANS)

Amazon : लगातार नुकसान के बाद भी सर्विसेज स्टॉक में बढ़ोतरी

Amazon ने 2 बिलियन डॉलर का त्रैमासिक शुद्ध घाटा दर्ज किया इसके बावजूद अमेजन वेब सर्विसेज स्टॉक में 14 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई।

ई-कॉमर्स की दिग्गज कंपनी Amazon ने 2 बिलियन डॉलर का त्रैमासिक शुद्ध घाटा दर्ज किया, लेकिन इसके बावजूद मजबूत राजस्व और Amazon वेब सर्विसेज (AWS) से इसके स्टॉक को घंटे के कारोबार में 14 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई। दूसरी तिमाही में शुद्ध बिक्री 7 प्रतिशत बढ़कर 121.2 बिलियन डॉलर हो गई, जबकि पिछले साल की दूसरी तिमाही में यह 113.1 बिलियन डॉलर थी।

दूसरी तिमाही में शुद्ध घाटा 2 अरब डॉलर था, जबकि पिछले साल की इसी अवधि में शुद्ध आय 7.8 अरब डॉलर थी।

कंपनी ने गुरुवार देर रात एक बयान में कहा कि दूसरी तिमाही में शुद्ध नुकसान में अमेजन के रिवियन ऑटोमोटिव में निवेश से गैर-परिचालन खर्चो में 3.9 बिलियन डॉलर का नुकसान शामिल है।

AWS ने 5.72 बिलियन डॉलर के राजस्व पर 19.74 बिलियन डॉलर की परिचालन आय की सूचना दी, जो एक साल पहले 14.81 बिलियन डॉलर के राजस्व पर 4.19 बिलियन डॉलर के परिचालन लाभ से ऊपर थी।

Amazon के CEO एंडी जेसी ने कहा, "ईंधन, ऊर्जा और परिवहन लागत में निरंतर मुद्रास्फीति के दबाव के बावजूद, हम पिछली तिमाही में संदर्भित अधिक नियंत्रणीय लागतों पर प्रगति कर रहे हैं, विशेष रूप से हम पूर्ति नेटवर्क की उत्पादकता में सुधार कर रहे हैं।"

Amazon ने अपने ई-कॉमर्स व्यवसाय में 101.5 बिलियन डॉलर के शुद्ध राजस्व पर 2.4 बिलियन डॉलर का परिचालन घाटा दर्ज किया।

उन्होंने कहा, "हम राजस्व में तेजी देख रहे हैं क्योंकि हम सदस्यों के लिए प्राइम को और भी बेहतर बनाना जारी रख रहे हैं, दोनों तेज शिपिंग गति में निवेश कर रहे हैं और अद्वितीय लाभ जोड़ रहे हैं।"

घंटों के कारोबार के बाद अमेजन के शेयरों ने 14 फीसदी बढ़त बनाई।

(आईएएनएस/AV)

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com