व्हाट्सएप में होने वाले है बड़े बदलाव, जानिए क्या कुछ बदलेगा

मेटा-स्वामित्व वाली व्हाट्सएप ने गुरुवार को उपयोगकर्ताओं के लिए एक बेहतर एंड-टू-एंड कॉमर्स अनुभव के लिए नई सुविधाओं की घोषणा की
मार्क जुकरबर्ग
मार्क जुकरबर्गWikimedia

मेटा-स्वामित्व वाली व्हाट्सएप (WhatsApp)ने गुरुवार को उपयोगकर्ताओं के लिए एक बेहतर एंड-टू-एंड कॉमर्स अनुभव के लिए नई सुविधाओं की घोषणा की। यह अपने पसंदीदा ब्रांडों के साथ जुड़ने में मदद करने के साथ-साथ प्लेटफॉर्म पर नई चीजें खोजने में मदद करेगा। ब्राजील में पहली बार व्हाट्सएप बिजनेस समिट में, मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) ने लोगों को व्हाट्सएप पर किसी व्यवसाय से कुछ खोजने, संदेश भेजने और खरीदने में मदद करने के लिए कंपनी क्या बना रही है, इस पर एक अपडेट साझा किया।

जुकरबर्ग ने कहा, लोग व्हाट्सएप पर एक ब्रांड या एक छोटा व्यवसाय खोज सकते हैं, या तो श्रेणियों की सूची ब्राउज करके या नाम टाइप करके। यह लोगों को वेबसाइटों से फोन नंबर खोजने से बचाएगा। आप आसानी से किसी व्यवसाय के साथ चैट शुरू कर सकते हैं, और यदि आप खरीदारी करना चाहते हैं और उनसे कुछ खरीदना चाहते हैं, तो आप इसे चैट में भी कर सकते हैं।

व्हाट्सएप
व्हाट्सएपWikimedia

जुकरबर्ग ने बताया, कई भागीदार सक्रिय रूप से हमारे साथ भुगतान का परीक्षण कर रहे हैं ताकि हम इस क्षमता को ब्राजील (Brazil) में और अधिक लोगों और व्यवसायों तक पहुंचा सकें। शुरूआत करने के लिए, कंपनी ब्राजील, इंडोनेशिया (Indonesia), मैक्सिको (Mexico)और यूके (UK) में व्यवसाय खोजने की क्षमता ला रही है। ब्राजील में, खोज लोगों को छोटे व्यवसायों को खोजने में भी मदद करेगी।

मेटा सीईओ ने कहा- यदि आप ब्राजील में कोई व्यवसाय चलाते हैं, तो इसका मतलब है कि लोग आपको एक व्हाट्सएप चैट में ढूंढ सकेंगे, आपसे संपर्क कर सकेंगे और आपसे खरीदारी कर सकेंगे, और हम आने वाले महीनों में भी इस अनुभव को और अधिक देशों में लाने के लिए काम कर रहे हैं। कंपनी के अनुसार, हाल ही में व्हाट्सएप से जुड़ने वाले कुछ व्यवसाय लोगों को बैंक खाता (Bank Account) खोलने, मेट्रो टिकट खरीदने और किराने का सामान ऑर्डर करने में मदद कर रहे हैं।

कंपनी ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा कि वह चाहती है कि लोग अपने क्रेडिट या डेबिट कार्ड से चैट करके सुरक्षित भुगतान कर सकें। व्हाट्सएप ने कहा, हमने हाल ही में इस अनुभव को भारत (India) में लॉन्च किया है और अब हम कई भुगतान भागीदारों के साथ ब्राजील में इसका परीक्षण करने के लिए उत्साहित हैं।

आईएएनएस/RS

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com