कारोबार को मिलेगा बढ़ावा, मेटा और सेल्सफोर्स के बीच हुआ करार

नया एकीकरण व्यवसायों को व्हाट्सएप पर ग्राहकों के साथ चैट करने के अनुभव बनाने में मदद करेगा।
कारोबार को मिलेगा बढ़ावा, मेटा और सेल्सफोर्स के बीच हुआ करार
कारोबार को मिलेगा बढ़ावा, मेटा और सेल्सफोर्स के बीच हुआ करार IANS

मेटा के संस्थापक और सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने मंगलवार को सॉफ्टवेयर कंपनी सेल्सफोर्स के साथ साझेदारी की घोषणा की, जहां कंपनियां अपने प्लेटफॉर्म पर वाट्सएप बिजनेस मैसेज का इस्तेमाल ग्राहकों के सवालों के जवाब देने, मार्केटिंग अभियान चलाने और सीधे चैट में बेचने के लिए कर सकती हैं।

जुकरबर्ग ने एक फेसबुक पोस्ट में कहा, "अधिक से अधिक लोग टैक्स्ट पर व्यवसायों के साथ संवाद करना पसंद करते हैं। इसलिए हमने इस साल की शुरुआत में अपना क्लाउड एपीआई लॉन्च किया था और अब सेल्सफोर्स के साथ साझेदारी कर रहे हैं।"

नया एकीकरण व्यवसायों को व्हाट्सएप पर ग्राहकों के साथ चैट करने के अनुभव बनाने में मदद करेगा, जबकि सीधे सेल्सफोर्स प्लेटफॉर्म से संचार का प्रबंधन करने में सक्षम होगा।

मेटा में बिजनेस मैसेजिंग के वीपी मैथ्यू इडेमा ने कहा, "हम चाहते हैं कि अधिक से अधिक लोग तेजी से, समृद्ध इंटरैक्शन से लाभान्वित हों और हम व्यवसायों को व्हाट्सएप पर उठने और चलाने के लिए इसे त्वरित और आसान बनाने के तरीकों में निवेश करना जारी रखे हुए हैं।"

कारोबार को मिलेगा बढ़ावा, मेटा और सेल्सफोर्स के बीच हुआ करार
व्हाट्सएप : अपने बिजनेस प्लेटफॉर्म पर खरीदारी को बनाया आसान

कंपनी ने कहा कि दुनिया के सबसे बड़े ग्राहक संबंध प्रबंधन (सीआरएम) प्लेटफॉर्म सेल्सफोर्स के साथ साझेदारी करके, कई और व्यवसाय अपने ग्राहकों से जुड़ने के लिए व्हाट्सएप का उपयोग करने में सक्षम होंगे।

कंपनी ने कहा, "उदाहरण के लिए, एकीकरण के लिए पायलट के एक हिस्से के रूप में, लोरियल ग्रुप ब्रांड्स व्हाट्सएप का उपयोग उन उपभोक्ताओं के साथ फिर से जुड़ने के लिए करेंगे, जो पहले एक शॉपिंग कार्ट में आइटम छोड़ चुके थे और उन्हें कूपन और चैट थ्रेड पर सही ऑफर भेजेंगे।"

मेटा-व्हाट्सएप व्यापार एकीकरण को और बढ़ावा देने के लिए, जुकरबर्ग ने मई में मूल कंपनी द्वारा होस्ट किए गए व्हाट्सएप क्लाउड एपीआई (एप्लिकेशन प्रोग्रामिंग इंटरफेस) के साथ वैश्विक स्तर पर सभी आकारों के व्यवसायों के लिए मोबाइल मैसेजिंग प्लेटफॉर्म खोलने की घोषणा की।

इस कदम के साथ, कोई भी व्यवसाय या डेवलपर आसानी से सेवा तक पहुंच सकता है, अपने अनुभव को अनुकूलित करने के लिए सीधे व्हाट्सएप के शीर्ष पर निर्माण कर सकता है और सुरक्षित व्हाट्सएप क्लाउड एपीआई का उपयोग करके ग्राहकों के लिए प्रतिक्रिया समय को तेज कर सकता है।

कंपनी व्हाट्सऐप पर मेटा द्वारा प्रदान की जाने वाली सुरक्षित क्लाउड होस्टिंग सेवाओं के साथ कारोबार की पेशकश करेगी।

(आईएएनएस/HS)

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com