लिंक्डइन प्लेटफॉर्म से बॉट्स को हटाने के नए सिरे से प्रयास

प्लेटफॉर्म से बॉट्स को हटाने के नए सिरे से प्रयास के परिणामस्वरूप रातोंरात एप्पल के कर्मचारी होने का दिखावा करने वाले खातों में 50 फीसदी की कमी आई है
लिंक्डइन
लिंक्डइनIANS

प्रोफेशनल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म लिंक्डइन (LinkedIn) के प्लेटफॉर्म से बॉट्स को हटाने के नए सिरे से प्रयास के परिणामस्वरूप उन खातों में रातोंरात 50 फीसदी की कमी आई है, जो एप्पल के कर्मचारी होने का दिखावा करते थे।

एप्पल इंसाइडर के अनुसार, फर्जी खातों के साथ धोखाधड़ी का व्यवहार बढ़ रहा था, जो उन समूहों के सदस्य होने का दावा करते थे जो वे नहीं थे।

इन खातों में प्रोफाइल विवरण और इमेजिस का उपयोग किया गया था जो एडिटिड या जाली थे और वास्तविक कर्मचारियों से लिए गए थे।

लिंक्डइन मुख्यालय
लिंक्डइन मुख्यालयWikimedia

एक शोध से पता चला कि नकली खाते और बॉट की समस्या इतनी व्यापक है कि बड़ी फर्मो ने बताया कि उनके कर्मचारियों की संख्या में काफी कमी आई है। उदाहरण के लिए, केवल एक दिन में, एप्पल के लिंक्डइन खाते की संख्या 576,562 से घटकर 284,991 हो गई।

रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनी ने केवल सवालों के जवाब में एक बयान दिया, जो दर्शाता है कि वह लगातार प्लेटफॉर्म को फर्जी खातों से मुक्त रखने के लिए काम कर रही थी।

इस बीच, हाल ही में, मंच ने दो साल से अधिक समय तक महामारी के बाद युवा भारतीयों को काम की बदलती दुनिया में नेविगेट करने में मदद करने के लिए एक नया इंस्टाग्राम चैनल लॉन्च किया था।

अभियान ने युवा पेशेवरों को उन पेशेवर विषयों पर लिंक्डइन के साथ कंटेंट बनाने के लिए आमंत्रित किया, जिनकी वे सबसे ज्यादा परवाह करते हैं।

लिंक्डइन
लिंक्डइन इंडिया ने लॉन्च किया इंस्टाग्राम चैनल

लिंक्डइन ने कहा कि प्रतिभागियों को उनके काम की दुनिया को आकार देने वाले विषयों पर रचनात्मक बातचीत को बढ़ावा देने के लिए इंस्टाग्राम-फर्स्ट कंटेंट जैसे रील और कहानियों का उपयोग करके अपने विचार पोस्ट करने के लिए प्रोत्साहित किया गया था, फ्लेक्सी-वर्किं ग, वर्क-लाइफ बैलेंस, उद्देश्य-संचालित मूल्य और सामाजिक प्रभाव जिम्मेदारियां शामिल हैं।

आईएएनएस/RS

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com