हायरिंग प्लेटफॉर्म फाउंटेन ने भारतीय बाजार में प्रवेश किया

हायरिंग प्लेटफॉर्म ने कहा कि यह कंपनियों को अपने मोबाइल-फस्र्ट, ऑटोमेटेड और हाई-वॉल्यूम हायरिंग सॉल्यूशंस के साथ भारत में तेजी से सही लोगों को खोजने और हायर करने में सक्षम बनाएगा
हायरिंग प्लेटफॉर्म फाउंटेन (सांकेतिक चित्र)
हायरिंग प्लेटफॉर्म फाउंटेन (सांकेतिक चित्र) Wikimedia

हायरिंग प्लेटफॉर्म फाउंटेन ने गुरुवार को सीरीज सी राउंड के बाद अतिरिक्त 10 करोड़ डॉलर जुटाने के बाद भारतीय बाजार में प्रवेश किया, जिससे इसकी कुल फंडिंग 18.5 करोड़ डॉलर हो गई।

हायरिंग प्लेटफॉर्म ने कहा कि यह कंपनियों को अपने मोबाइल-फस्र्ट, ऑटोमेटेड और हाई-वॉल्यूम हायरिंग सॉल्यूशंस के साथ भारत में तेजी से सही लोगों को खोजने और हायर करने में सक्षम बनाएगा।

हायरिंग प्लेटफॉर्म फाउंटेन
हायरिंग प्लेटफॉर्म फाउंटेनIANS

नई फंडिंग राउंड का नेतृत्व बी कैपिटल ग्रुप ने किया था, जिसमें सॉफ्टबैंक, मिराए एसेट वेंचर इन्वेस्टमेंट (venture investment), डीसीएम, ओरिजिन वेंचर्स, कॉमर्स वेंचर्स (commerce venture), सेम्परविरेंस वेंचर कैपिटल, अनकॉर्क कैपिटल और अन्य शामिल थे।

फाउंटेन ने कहा कि वह अपनी पूंजी का एक महत्वपूर्ण हिस्सा देश में उच्च मात्रा में हायरिंग में निवेश करने की योजना बना रहा है, जिसमें एआई/एनएलपी-सक्षम चैटबॉट (chatbot), मैसेजिंग और ऑटोमेशन-संबंधित उत्पादों का विकास शामिल है।

प्लेटफॉर्म वर्तमान में देश में स्थित एक रिमोट-फर्स्ट सेंटर ऑफ एक्सिलेंस (सीओई) स्थापित करने की प्रक्रिया में है, जिसमें आर एंड डी, समर्थन और संचालन, सेल्स और मार्किटिंग जैसे कार्य हैं।

भारत में संचालित एक बड़ी ई-कॉमर्स (e-commerce) कंपनी के साथ फाउंटेन की हालिया सफलता ने लाइव होने के छह सप्ताह के भीतर शानदार परिणाम देखे हैं, जिसमें आवेदक-से-साक्षात्कार शो दर में 10 प्रतिशत से 40 प्रतिशत (4 गुना वृद्धि) और प्रस्ताव दर 34 प्रतिशत से 68 प्रतिशत (2 गुना वृद्धि) शामिल है।

इन दोनों ने किराए की संख्या में 50-60 प्रतिशत की कमी के साथ किराए की संख्या में 3 गुना वृद्धि में योगदान दिया।

हायरिंग प्लेटफॉर्म फाउंटेन (सांकेतिक चित्र)
दिल्ली के उपराज्यपाल ने सीएम केजरीवाल को दी चेतावनी

फाउंटेन में अमेरिका (America), ब्रिटेन (Britain), स्पेन (Spain), भारत (India) और न्यूजीलैंड (New Zealand) सहित दुनिया भर में 230 से अधिक लोग काम कर रहे हैं।

कंपनी ने कहा कि इसका उद्देश्य अतिरिक्त यूरोपीय (European) और एशियाई (Asian) देशों में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर तेजी से विस्तार करने के साथ-साथ कई भाषाओं में मंच की पेशकश करके विकास में तेजी लाने के लिए धन का उपयोग करना है।

फाउंटेन के सीईओ सीन बेहर ने कहा, "हम उच्च मात्रा में हायरिंग स्पेस में भारतीय बाजार की सेवा करने के लिए उत्साहित हैं।"

75 से अधिक देशों में सालाना 30 लाख से अधिक कर्मचारियों को काम पर रखने के लिए सैकड़ों ग्राहकों ने फाउंटेन के समाधानों का उपयोग किया है।

आईएएनएस/RS

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com