जेफ बेजोस ने जताई आर्थिक मंदी की आशंका

मंदी के डर के कारण, उन्होंने अमेरिकियों को सलाह दी कि वे महंगी कारों और टीवी जैसी उच्च-टिकट वाली वस्तुओं को खरीदने से बचें।
जेफ बेजोस
जेफ बेजोसIANS

अमेजन (Amazon) के संस्थापक जेफ बेजोस (Jeff Bezos) ने आर्थिक मंदी की आशंका में उपभोक्ताओं और व्यवसायों को छुट्टियों के मौसम में बड़ी खरीदारी टालने की चेतावनी दी है। सीएनएन के साथ एक साक्षात्कार में उन्होंने उपभोक्ताओं को अपने कैश को सुरक्षित रखने और अनावश्यक खर्च से बचने की सलाह दी।

मंदी के डर के कारण, उन्होंने अमेरिकियों को सलाह दी कि वे महंगी कारों और टीवी (TV) जैसी उच्च-टिकट वाली वस्तुओं को खरीदने से बचें।

बेजोस के हवाले से कहा गया है, "जोखिम में थोड़ी सी कमी उस छोटे व्यवसाय के लिए अंतर ला सकती है, अगर हम और भी अधिक गंभीर आर्थिक समस्याओं में पड़ जाते हैं। तो आपको संभावनाओं को थोड़ा झेलना पड़ सकता है"।

जेफ बेजोस
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण सोमवार से करेंगी परंपरागत बजट पूर्व बैठकों की शुरुआत

उन्होंने कहा, "यदि आप एक बड़े स्क्रीन टीवी खरीदने पर विचार कर रहे एक व्यक्ति हैं, तो आप प्रतीक्षा करना चाहते हैं, अपने पैसे को रोक कर रखें, और देखें कि क्या होता है। एक नए ऑटोमोबाइल (Automobile), रेफ्रिजरेटर (refrigerator), या जो कुछ भी हो, उसके साथ भी यही बात लागू होती है। बस समीकरण से कुछ जोखिम हटा दें।"

उसी साक्षात्कार में, अमेजॅन के संस्थापक ने कहा कि वह जलवायु परिवर्तन (climate change) से निपटने के लिए और मानवता को एकजुट करने वाले लोगों का समर्थन करने के लिए अपने 124 बिलियन डॉलर नेट वर्थ का अधिकांश दान करेंगे।

आईएएनएस/RS

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com