मिंत्रा बिग फैशन फेस्टिवल का धमाका, जोड़े 1.2 मिलियन नए यूजर्स

मिंत्रा के 'बिग फैशन फेस्टिवल' (बीएफएफ) के संस्करण में देश भर से रिकॉर्ड 1.2 मिलियन नए ग्राहक आए।
मिंत्रा बिग फैशन फेस्टिवल का धमाका, जोड़े 1.2 मिलियन नए यूजर्स
मिंत्रा बिग फैशन फेस्टिवल का धमाका, जोड़े 1.2 मिलियन नए यूजर्स IANS

भारत के प्रमुख फैशन, सौंदर्य और लाइफस्टाइल गंतव्यों में से एक मिंत्रा ने सोमवार को कहा कि उसके तीसरे और सबसे बड़े 'बिग फैशन फेस्टिवल' (Big Fashion Festival) (बीएफएफ) के संस्करण में देश भर से रिकॉर्ड 1.2 मिलियन नए ग्राहक आए।

चूंकि ग्राहकों ने इवेंट के दौरान फैशन, सौंदर्य और लाइफस्टाइल उत्पादों के लिए खूब खरीदारी की, वहीं 'मिंत्रा बिग फैशन फेस्टिवल' में टियर 2 और टियर 3 शहरों से 45 प्रतिशत से अधिक आगंतुक आए।

मिंत्रा बिग फैशन फेस्टिवल का धमाका, जोड़े 1.2 मिलियन नए यूजर्स
मिंत्रा का फेस्टिवल धमाका, 'बिग फैशन फेस्टिवल' न करें मिस


बीएफएफ के दौरान शीर्ष गैर-मेट्रो शहर गुवाहाटी, भुवनेश्वर, देहरादून, जम्मू, इंफाल, मैसूर, सिलीगुड़ी, उदयपुर, कटक और जालंधर थे। ईकॉमर्स प्लेटफॉर्म (E-Commerce Platform) ने कहा कि बीएफएफ के तीसरे संस्करण ने 1.5 मिलियन शैलियों तक पहुंच की पेशकश की, जो पिछले संस्करण की तुलना में 1.5 गुना अधिक है, जिससे 6,000 से अधिक ब्रांडों के विविध सेट पूरे परिवार की खरीदारी की जरूरतों को पूरा कर सके। इस आयोजन में लगभग 240 मिनट में सबसे तेज ऑर्डर दिया गया।

मिंत्रा (Myntra) ने कहा, "उत्सव के उत्साह को फैलाते हुए, मिंत्रा बिग फैशन फेस्टिवल का समापन एक उच्च नोट पर हुआ, जिसमें 6 मिलियन ग्राहकों ने फैशन, सौंदर्य और जीवन शैली के ऑर्डर दिए, क्योंकि उन्होंने अपने पूरे परिवार की उत्सव की जरूरतों के लिए खरीदारी की। हमारा मजबूत नेटवर्क, जिसमें 21,000 किराना शामिल है। पार्टनर्स ने इवेंट के खत्म होने से पहले ऑर्डर किए गए 60 फीसदी आइटम्स को पूरा किया है, जो हमारी ग्राहक केंद्रितता और एक बेजोड़ फैशन शॉपिंग अनुभव देने की प्रतिबद्धता का एक और प्रमाण है।"

"इस आयोजन ने कई घरेलू डी2सी ब्रांडों को देश के लाखों फैशन-फॉरवर्ड खरीदारों के साथ जुड़ने का अवसर प्रदान किया, जिनमें से कुछ ने एक मजबूत वृद्धि दर्ज की। हम इस मूल्य से प्रसन्न हैं कि यह बिग फैशन फेस्टिवल का संस्करण हमारे किराना भागीदारों और कारीगरों के लिए आय बढ़ाने में मदद करने के अलावा हमारे ग्राहकों की फेस्टिव फैशन जरूरतों को पूरा करने के अलावा, घरेलू और अंतरराष्ट्रीय सहित सभी ब्रांडों के लिए लाने में सक्षम रहा है।"

इस संस्करण में शीर्ष ट्रेंडिंग श्रेणियां महिलाओं के भारतीय परिधान और पश्चिमी वस्त्र, पुरुषों के कैजुअल और वर्क वीयर, सौंदर्य और व्यक्तिगत देखभाल, और घड़ियां थीं जबकि सौंदर्य और व्यक्तिगत देखभाल श्रेणी में भी पिछले संस्करण की तुलना में 40 प्रतिशत अधिक वृद्धि हुई।

घड़ियां और पहनने योग्य श्रेणियां भी लोकप्रिय थीं और मांग में 90 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि देखी गई।

मिंत्रा बीएफएफ
मिंत्रा बीएफएफIANS



बिग फैशन फेस्टिवल के इस संस्करण के दौरान, डी2सी ब्रांड्स ने मिंत्रा पर अभूतपूर्व वृद्धि देखी, जिससे घरेलू फैशन उद्योग को एक बड़ा बढ़ावा मिला।

फैशन फॉरवर्ड ग्राहक जो अंतरराष्ट्रीय ब्रांडों से खरीदारी का आनंद लेते हैं, उन्होंने एच एंड एम, मैंगो, अर्बनिक, ट्रेंडयोल, गैंट, फॉरएवर 21 और फॉरएवर न्यू से ताजा और ट्रेंडी संग्रह खरीदे।

इवेंट के दौरान कुछ अन्य ब्रांड्स ने उच्च ट्रैक्शन देखा, जिनमें यूएसपीए, प्यूमा, बोट, एचएंडएम, रोडस्टर लाइफ एंड कंपनी, लेविस, एडिडास, नाइके, मेबेलिन, अनौक, हाउस ऑफ पटौदी, सोजन्या, डेयान, ऑल अबाउट यू, इनविक्टस , फैबल स्ट्रीट, रेयर रैबिट, सुता, हेलकैट और मैक्स टीनएज आदि शामिल हैं। चारों ओर उत्सव के मौसम को देखते हुए, भारतीय परिधानों में भी मंच पर एक बड़ा उत्साह देखा गया।

मिंत्रा के 360-डिग्री मार्केटिंग अभियान, जिसे टीवी, डिजिटल और सोशल मीडिया पर फैलाया गया, ने पूरे देश में 250 मिलियन से अधिक लोगों को शामिल किया। घटना के सोशल मीडिया अभियान ने 775 मिलियन इंप्रेशन और 25 मिलियन से अधिक जुड़ाव दिए। मिंत्रा के लाइव कॉमर्स ने बीएफएफ के दौरान लगभग 450 लाइव स्ट्रीम इवेंट्स के माध्यम से 1 मिलियन से अधिक विजिट्स दर्ज किए।

(आईएएनएस/HS)

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com