Policy Bazaar ने सुरक्षा घटना के बाद डेटा सुरक्षित की दी जानकारी

Policy Bazaar ने स्वीकार किया है कि पिछले हफ्ते साइबर सुरक्षा की घटना से वह प्रभावित हुआ था, लेकिन कोई महत्वपूर्ण ग्राहक डेटा उजागर नहीं हुआ।
Policy Bazaar ने सुरक्षा घटना के बाद डेटा सुरक्षित की दी जानकारी
Policy Bazaar ने सुरक्षा घटना के बाद डेटा सुरक्षित की दी जानकारीData Security (IANS)

अग्रणी इंश्योरटेक प्लेटफॉर्म Policy Bazaar ने स्वीकार किया है कि पिछले हफ्ते साइबर सुरक्षा की घटना से वह प्रभावित हुआ था, लेकिन कोई महत्वपूर्ण ग्राहक डेटा उजागर नहीं हुआ। एक स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में कई बीमा योग्य कवरेज बेचने वाले प्लेटफॉर्म ने कहा कि 19 जुलाई को Policy Bazaar IT सिस्टम में कुछ कमजोरियों की पहचान की गई थी और वही 'अवैध और अनधिकृत पहुंच' के अधीन थे।

90 लाख से अधिक ग्राहकों को सेवा प्रदान करने वाली कंपनी ने कहा कि पहचानी गई कमजोरियों को ठीक कर दिया गया है और सिस्टम का गहन ऑडिट शुरू कर दिया गया है।

कंपनी ने कहा, "इस मामले की सूचना सुरक्षा टीम द्वारा समीक्षा की जा रही है। हालांकि हम एक विस्तृत समीक्षा करने की प्रक्रिया में हैं, हमारी समीक्षा में पाया गया है कि कोई महत्वपूर्ण ग्राहक डेटा उजागर नहीं हुआ है।"

Policy Bazaar ने कहा कि वह उपयुक्त अधिकारियों तक पहुंच गया है और कानून के अनुसार उचित सहारा ले रहा है।

कंपनी ने आगे कहा, "हम लागू कानूनों के अनुसार इस पर और अपडेट जारी करेंगे।"

जून 2008 में यशीश दहिया, आलोक बंसल और अवनीश निर्जर द्वारा स्थापित, Policy Bazaar (PB) फिनटेक लिमिटेड की प्रमुख सहायक कंपनी है, जिसके पास क्रेडिट प्रोडक्ट एग्रीगेटर पैसाबाजार भी है।

(आईएएनएस/AV)

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com