स्नैपचैट ने जारी किये नए फ़ीचर्स

नए फीचर के साथ, स्नैपचैट प्लस उपयोगकर्ता अपनी कहानी पर स्नैप को एक घंटे या एक सप्ताह तक खत्म होने के लिए सेट कर सकते हैं।
स्नैपचैट
स्नैपचैटIANS

लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म स्नैपचैट (Snapchat) ने 'कस्टम स्टोरी एक्सपायरी' सहित कई नए फीचर्स शुरू किए हैं, जो प्रीमियम ग्राहकों को उनकी कहानियों की समय सीमा समाप्त होने पर नियंत्रित करने की अनुमति देगा।

नए फीचर के साथ, स्नैपचैट प्लस उपयोगकर्ता अपनी कहानी पर स्नैप को एक घंटे या एक सप्ताह तक खत्म होने के लिए सेट कर सकते हैं।

कंपनी ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, "इस नए फीचर के साथ, आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि आपके मित्र आपके विशेष स्नैप को लंबे समय तक साझा करने लायक देखें या उन्हें आपके सबसे मजेदार क्षणों के लिए वापस आते रहें।"

यह नवोदित डिजिटल निर्माता या कॉलेज जाने वाले चचेरे भाई के लिए एक आदर्श स्टॉकिंग स्टफर है। साथ ही, हम हमेशा नए फीचर ड्रॉप (feature drop) के साथ ग्राहकों को आश्चर्यचकित करते हैं, इसलिए स्नैपचैट प्लस वास्तव में एक उपहार है जो देता रहता है।

स्नैपचैट
स्नैपचैटWikimedia

कस्टम नोटिफिकेशन (Custom notification) साउंड उपयोगकर्ताओं को अलग-अलग दोस्तों के लिए अलग-अलग टोन सेट करने देगा ताकि वे बता सकें कि किसने उनके फोन को देखे बिना उन्हें स्नैप किया।

कस्टम कैमरा कलर बॉर्डर उपयोगकर्ताओं को कंटेंट कैप्चर करते समय स्क्रीन पर अपना पसंदीदा रंग डालने देता है।

स्नैपचैट प्लस 3.99 डॉलर प्रति माह के लिए प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध अनन्य, प्रयोगात्मक और पूर्व-रिलीज सुविधाओं का एक संग्रह है।

स्नैपचैट
स्वास्थ से प्यार तो Social Media को कर दे दरकिनार!

इससे पहले, कंपनी ने कहा था कि यह यूएस, कनाडा, यूके, फ्रांस, जर्मनी, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, सऊदी अरब और यूएई में लॉन्च के समय उपलब्ध है। हालांकि, स्नैपचैट ने समय के साथ और अधिक देशों में इस फीचर का विस्तार करने का उल्लेख किया।

कंपनी का दावा है कि दुनिया भर में 332 मिलियन से अधिक लोग हर दिन स्नैपचैट का इस्तेमाल करते हैं।

आईएएनएस/RS

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com