टीसीएस 2024 के अंत तक अमेरिका में 1,200 नई नौकरियां पैदा करेगा

टीसीएस अमेरिका में 50 से अधिक वर्षो से है मौजूद।
टीसीएस
टीसीएसWikimedia

टेक प्रमुख टीसीएस (TCS) ने छंटनी के मौसम के बीच गुरुवार को 2024 के अंत तक अमेरिका (America) में 1,200 नई नौकरियां पैदा करने की योजना की घोषणा की। भारतीय कंपनी 25 प्रतिशत अधिक छात्रों और शिक्षकों को कवर करने के लिए स्थानीय स्कूलों में अपने एसटीईएम आउटरीच प्रयासों को तेज करने के साथ-साथ इलिनोइस राज्य में इन नौकरियों का सृजन करेगी।

इलिनोइस के गवर्नर जे.बी. प्रित्जकर ने कहा, "मैं रोमांचित हूं कि टीसीएस लिंकन की भूमि में अपने पदचिह्न् का विस्तार करेगी और अगले दो वर्षो में एक हजार से अधिक नौकरियां पैदा की जाएंगी।"

उन्होंने कहा, "उनकी एसटीईएम शिक्षा पहल के साथ इलिनोइस की अगली पीढ़ी भविष्य की नई नौकरियों के लिए तैयार होगी। ऐसी नौकरियां जो हमारे राज्य को देश में प्रमुख तकनीकी केंद्र में बदल देंगी।"

3,000 से अधिक इलिनॉयवासी वर्तमान में टीसीएस के लिए काम करते हैं। इनमें से 1,100 भी शामिल हैं, जिन्हें पिछले पांच वर्षो के भीतर काम पर रखा गया था।

टीसीएस
टीसीएसWikimedia

नेपरविले अमेरिका में 30 टीसीएस सुविधाओं में से एक का घर है, जहां टीसीएस कर्मचारी डिजिटल (digital) रूप से बदलने और व्यवसायों को विकसित करने में मदद करते हैं जो इलिनोइस अर्थव्यवस्था (economy) की आधारशिला हैं, जैसे कि यूनाइटेड एयरलाइंस (United Airlines) और वालग्रीन्स बूट्स एलायंस।

टीसीएस के उत्तरी अमेरिका के अध्यक्ष सुरेश मुथुस्वामी ने कहा कि इलिनोइस में विस्तार उन कंपनियों द्वारा संचालित है जो इन बाधाओं को खुद को बदलने और विकास पर कब्जा करने के अवसर के रूप में उपयोग करती हैं। वे आज की चुनौतियों को दूर करने और कल के लिए अधिक लचीला बनने के लिए निवेश कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, "टीसीएस क्लाउड कंप्यूटिंग (cloud computing), एआई (AI), साइबर सुरक्षा (cyber security) और अन्य तकनीकों में प्रतिभाशाली प्रतिभाओं को आकर्षित कर रही है, ताकि उन्हें भविष्य के लिए तैयार उद्यम बनने में मदद मिल सके।"

टीसीएस
मेटा द्वारा 11,000 कर्मचारियों की छटनी ने भारत की टीमों को भी प्रभावित किया

टीसीएस अमेरिका में 50 से अधिक वर्षो से मौजूद है।

फॉर्च्यून 500 कंपनियों में से लगभग आधी कंपनियां अपने कारोबार को डिजिटल रूप से बदलने और बढ़ाने के लिए टीसीएस के साथ साझेदारी करती हैं।

कंपनी ने पिछले पांच वर्षो में इलिनोइस कॉलेजों और विश्वविद्यालयों के 512 स्नातकों को काम पर रखा है और यह देश में आईटी सेवाओं (IT Services) की प्रतिभा का दूसरा सबसे बड़ा भर्तीकर्ता है।

आईएएनएस/RS

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com