जोमेटो अब हिंदी सहित कईं क्षेत्रीय भाषाओं में उपलब्ध

कंपनी ने कहा कि वह जोमेटो ऐप के क्षेत्रीय भाषा वर्ज़न के माध्यम से एक महीने में 150,000 से अधिक ऑर्डर दे रही है।
जोमेटो
जोमेटोIANS

ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म जोमेटो (Zomato) ने शुक्रवार को घोषणा की है कि यह अब हिंदी और बंगाली, गुजराती (Gujarati), कन्नड़, मलयालम, पंजाबी (Punjabi), मराठी, तमिल और तेलुगु सहित व्यापक रूप से बोली जाने वाली अन्य क्षेत्रीय भाषाओं में उपलब्ध है।

कंपनी ने कहा कि वह जोमेटो ऐप के क्षेत्रीय भाषा वर्ज़न के माध्यम से एक महीने में 150,000 से अधिक ऑर्डर दे रही है।

कंपनी ने कहा, "हिंदी (Hindi) और तमिल इन ऑर्डर्स में फिलहाल 54 फीसदी और 11 फीसदी का योगदान करते हैं और बाकी तेजी से बढ़ रहे हैं।"

जोमेटो फिलहाल 1,000 से ज्यादा शहरों में खाना डिलीवर करता है।

जोमेटो
जोमेटोWikimedia

फूड एग्रीगेटर ने कहा, "हम सकारात्मक भावना के लिए आभारी हैं, हम मानते हैं कि हम अभी शुरुआत कर रहे हैं। हम अपने क्षेत्रीय ऐप की गुणवत्ता में सुधार करने के लिए उन्हें अधिक सटीक और प्रासंगिक बनाने के लिए लगातार काम करेंगे।"

ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म का समेकित शुद्ध घाटा सितंबर तिमाही में घटकर 251 करोड़ रुपये रह गया, जबकि पिछले साल इसी तिमाही में 430 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा हुआ था।

कंपनी ने एक बयान में कहा था कि राजस्व एक साल पहले की अवधि में 1,024 करोड़ रुपये के मुकाबले बढ़कर 1,661 करोड़ रुपये हो गया, जो 62.2 प्रतिशत की महत्वपूर्ण बढ़ोतरी है।

जोमेटो ने कहा, "यह पहली तिमाही है जहां हमने अरब डॉलर के वार्षिक राजस्व चिह्न् (1.05 अरब डॉलर) को पार कर लिया है।"

जोमेटो
शानदार मल्टीप्लेक्स या महंगे रेस्टोरेंट में वातावरण के हिसाब से लिया जाता है परिचालन शुल्क

ब्लिंकिट का ग्रॉस ऑर्डर वैल्यू (जीओवी) 26 प्रतिशत तिमाही-दर-तिमाही बढ़कर 14.82 अरब रुपये हो गया, जबकि राजस्व तिमाही-दर-तिमाही 44 प्रतिशत बढ़ा है।

कंपनी ने कहा, "त्वरित वाणिज्य में समायोजित ईबीआईटीडीए हानि पिछली तिमाही (2023 की पहली तिमाही) के 3.26 अरब रुपये से घटकर 2.59 अरब रुपये हो गई।"

आईएएनएस/RS

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com