भारत में Lenovo का राजस्व दो अरब डॉलर के पार

Lenovo ग्रुप को रिकॉर्ड वित्तीय वर्ष के परिणामों की सूचना दी, जिसमें लाभ और राजस्व दोनों मोर्चो पर ऐतिहासिक बढ़ोतरी शामिल है।
भारत में Lenovo का राजस्व दो अरब डॉलर के पार
भारत में Lenovo का राजस्व दो अरब डॉलर के पार Pixabay

वैश्विक प्रौद्योगिकी ब्रांड Lenovo ग्रुप ने गुरुवार को रिकॉर्ड वित्तीय वर्ष के परिणामों की सूचना दी, जिसमें लाभ और राजस्व दोनों मोर्चो पर ऐतिहासिक बढ़ोतरी शामिल है। इसका भारत का कारोबार रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गया है।

31 मार्च को समाप्त पूरे वित्तीय वर्ष के लिए भारत में सभी लेनोवो (Lenovo) व्यवसायों का कुल राजस्व 2.2 अरब डॉलर था, जो साल-दर-साल 38 प्रतिशत की वृद्धि का प्रतिनिधित्व करता है। कंपनी ने कहा कि इसे भारत में निर्मित पीसी और स्मार्टफोन की मात्रा को लगभग दोगुना करके स्थानीय रूप से निर्मित टैबलेट को कई गुना बढ़ाने का समर्थन किया गया था।

लेनोवो इंडिया के प्रबंध निदेशक शैलेंद्र कात्याल ने कहा, "वित्तवर्ष 2021/22 के लिए राजस्व में हमारी 38 प्रतिशत की वृद्धि स्पष्ट रूप से दर्शाती है कि लेनोवो भारत में परिवर्तनकारी प्रौद्योगिकी समाधानों की बढ़ती जरूरत को पूरा कर रहा है।" उन्होंने बताया, "इसके अलावा, इस साल हमारी सेवा-आधारित परिवर्तन रणनीति ने ठोस परिणाम दिखाए हैं, हमारी सेवाओं की बुकिंग राजस्व में 58 प्रतिशत की वृद्धि के साथ बढ़ी है।"

कंपनी ने एक बयान में कहा कि वैश्विक स्तर पर वार्षिक शुद्ध आय सालाना आधार पर 72 फीसदी बढ़कर 2 अरब डॉलर पर पहुंच गई, दूसरे साल राजस्व 10 अरब डॉलर बढ़कर 71 अरब डॉलर पर पहुंच गया।

भारत में Lenovo का राजस्व दो अरब डॉलर के पार
Malali Masjid विवाद को लेकर कैसी है कानून-व्यवस्था?

लेनोवो (Lenovo) के चेयरमैन और सीईओ युआनकिंग यांग ने कहा, "हालांकि पिछला साल दुनिया के लिए चुनौतीपूर्ण था, लेकिन त्वरित वैश्विक डिजिटल और बुद्धिमान परिवर्तन के साथ, लेनोवो ने लाभ और राजस्व का रिकॉर्ड वर्ष दिया।" लेनोवो ने कहा कि इसने रिकॉर्ड वर्ष देने के लिए उद्योग-व्यापी आपूर्ति की कमी, महामारी व्यवधान, भू-राजनीतिक अनिश्चितताओं और उच्च मुद्रास्फीति को नेविगेट किया।

आईएएनएस (LG)

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com