ओला इलेक्ट्रिक के दो पहिया वाहनों की बिक्री में गिरावट सॉफ्टवेयर वर्टिकल से कर्मचारियों की छंटनी:रिपोर्ट

हाल के महीनों में आधा दर्जन से अधिक वरिष्ठ अधिकारियों ने ओला इलेक्ट्रिक को छोड़ दिया है जबकि 30 से अधिक वरिष्ठ अधिकारियों ने पिछले दो वर्षों में ओला का साथ छोड़ दिया है।
ओला इलेक्ट्रिक में सॉफ्टवेयर वर्टिकल से कर्मचारियों छंटनी
ओला इलेक्ट्रिक में सॉफ्टवेयर वर्टिकल से कर्मचारियों छंटनीIANS

अपने इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों की बिक्री में गिरावट के कारण ओला कंपनी कथित तौर पर लगभग 500 कर्मचारियों की छंटनी कर रही है। इस बार छंटनी एएनआई प्रौद्योगिकियों के विभिन्न सॉफ्टवेयर वर्टिकल से हो रही है जो ओला कैब्स में संचालित होती है। भाविश अग्रवाल द्वारा संचालित कंपनी के मुख्य राइड-हेलिंग व्यवसाय में लगभग 1,100 कर्मचारी हैं।

हालांकि ओला ने अपने सॉफ्टवेयर वर्टिकल से 500 कर्मचारियों की छंटनी पर कोई टिप्पणी नहीं की है, लेकिन उसने एक बयान में कहा कि ओला इलेक्ट्रिक गैर-सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग डोमेन पर अपना ध्यान केंद्रित कर रही है, जिसमें वाहन, सेल, इंजीनियरिंग और आर एंड डी क्षमताओं के निर्माण पर स्पष्ट ध्यान दिया जा रहा है।

ओला इलेक्ट्रिक में सॉफ्टवेयर वर्टिकल से कर्मचारियों छंटनी
इलेक्ट्रिक वाहन में OLA बना नंबर वन

कंपनी ने उल्लेख किया, "कंपनी के पास वर्तमान में लगभग 2,000 इंजीनियर हैं और अगले 18 महीनों में अपने इंजीनियरिंग प्रतिभा पूल को 5,000 तक बढ़ाने का लक्ष्य है। इन प्रयासों से कंपनी संचालन को केंद्रीकृत कर रही है।"

पहले पुनर्गठन अभ्यास ने कंपनी में उत्पाद, विपणन, बिक्री, आपूर्ति, तकनीक, व्यवसाय और संचालन कार्यक्षेत्र में कर्मचारियों को प्रभावित किया, जिससे 1,000 से अधिक कर्मचारी प्रभावित हुए।

हालांकि, सूत्रों के मुताबिक, उन छंटनी ने 1,000 नहीं बल्कि 500 से कम कर्मचारियों को प्रभावित किया जो 'कार और डैश व्यवसायों में पुनर्गठन का परिणाम थे।'

राइड-हेलिंग प्रमुख ने हाल ही में अपने पुराने वाहन व्यवसाय ओला कारों के साथ-साथ अपने त्वरित-वाणिज्य व्यवसाय, ओला डैश को बंद कर दिया, क्योंकि कंपनी ने अपने इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर और कार वर्टिकल पर ध्यान केंद्रित किया।

हाल ही में, ओला इलेक्ट्रिक के उन्नत बैटरी इंजीनियरिंग के प्रमुख, अशोक सारस्वत ने भी कंपनी छोड़ दी। सारस्वत, जो पिछले साल सॉफ्टबैंक समर्थित ओला में शामिल हुए थे, कथित तौर पर एक ऐसी कंपनी में शामिल हो रहे हैं जो बैटरी व्यवसाय में प्रवेश कर रही है।

हाल के महीनों में आधा दर्जन से अधिक वरिष्ठ अधिकारियों ने ओला इलेक्ट्रिक को छोड़ दिया है जबकि 30 से अधिक वरिष्ठ अधिकारियों ने पिछले दो वर्षों में ओला का साथ छोड़ दिया है।

ओला इलेक्ट्रिक की बिक्री कम हो रही है और उसने अगस्त में 3,421 ईवी दोपहिया वाहनों की बिक्री की, जो जुलाई में कंपनी द्वारा बेची गई 3,862 इकाइयों से कम है, यह दर्शाता है कि उसे अभी भी अपनी समग्र रणनीति को पटरी पर लाने की जरूरत है।

(आईएएनएस/PT)

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com