​Elon Musk : मेरी बोली सफल रही तो Twitter बोर्ड की जीरो सैलरी होगी

0
21
9.2 फीसदी हिस्सेदारी के साथ मस्क ट्विटर के सबसे बड़े शेयरधारकों में से एक है।(File Photo)

टेस्ला(Tesla) और स्पेसएक्स(SpaceX) के सीईओ एलन मस्क(Elon Musk) ने ट्विटर(Twitter) बोर्ड पर एक और कटाक्ष करते हुए कहा कि अगर उनकी 43 बिलियन डॉलर की अधिग्रहण बोली सफल होती है तो बोर्ड के सदस्यों को शून्य वेतन मिलेगा। मस्क ने सोमवार को ट्वीट(Tweet) किया, “अगर मेरी बोली सफल रही तो बोर्ड की सैलेरी जीरो हो जाएगी, इस तरह हर साल 3 मिलियन डॉलर प्रति वर्ष की बचत होगी।”

मस्क को जबरदस्ती इसे खरीदने से रोकने के लिए ट्विटर द्वारा ‘पॉयजन पिल’ की रणनीति अपनाने के बाद, उन्होंने एल्विस प्रेस्ली गीत ‘लव मी टेंडर’ भी ट्वीट किया।

मस्क ने पहले कहा था कि ट्विटर के बोर्ड को उनके अलावा अन्य संभावित बोलीदाताओं के बारे में अधिक चिंतित होना चाहिए जिन्होंने 43 अरब डॉलर में माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म का 100 प्रतिशत अधिग्रहण करने का उचित प्रस्ताव दिया है।

“ट्विटर बोर्ड के लिए निष्पक्षता में, यह अन्य संभावित बोलीदाताओं बनाम सिर्फ मेरे बारे में अधिक चिंता का विषय हो सकता है।”

यह भी पढ़े:-Twitter पर हावी हुए Musk, Tweet की शब्द संख्या बढ़ाने का प्लान बताया

9.2 फीसदी हिस्सेदारी के साथ मस्क ट्विटर के सबसे बड़े शेयरधारकों में से एक है।

एसेट मैनेजमेंट फर्म वैनगार्ड ग्रुप ने पिछले हफ्ते खुलासा किया था कि उसके फंड्स की अब ट्विटर में 10.3 फीसदी हिस्सेदारी है जो इसे सबसे बड़ा शेयरधारक बनाता है।

एलन मस्क के प्रस्ताव को ठुकराने वाले सऊदी राजकुमार अल-वलीद बिन तलाल की ट्विटर पर लगभग 5.2 प्रतिशत हिस्सेदारी है।

जैसा कि ट्विटर ‘पॉयजन पिल’ की रणनीति अपना रहा है, टेस्ला के सीईओ कथित तौर पर उन निवेशकों से बात कर रहे हैं जो माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म हासिल करने पर उनके साथ साझेदारी कर सकते हैं।

मस्क ‘निजी-इक्विटी फर्म सिल्वर लेक पार्टनर्स में शामिल हो सकते हैं, जो 2018 में उनके साथ सह-निवेश करने की योजना बना रहा था जब वह टेस्ला को निजी लेने पर विचार कर रहे थे’।

सिल्वर लेक के सह-सीईओ एगॉन डरबन ट्विटर बोर्ड के सदस्य हैं।

आईएएनएस(DS)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here