Never miss a story

Get subscribed to our newsletter


×
मनोरंजन
होम

कोहली : मैं जानवरों के कल्याण के प्रति अनुष्का के समर्पण की प्रशंसा करता हूं

सेंटर में घायल आवारा जानवरों का इलाज होगा और दस विशेषज्ञों की एक टीम विवाल्डिस एनिमल हेल्थ और वॉयस ऑफ स्ट्रे एनिमल्स के सहयोग से ऑपरेशन चलाने के लिए प्रभारी होगी।

(instagram , virat kohali)

भारतीय क्रिकेट टीमके कप्तान विराट कोहली और अनुष्का

भारतीय क्रिकेट टीमके कप्तान विराट कोहली और उनके फाउंडेशन ने यहां मड, मलाड में आवारा पशुओं के लिए एक ट्रॉमा और रिहेब सेंटर का उद्घाटन किया है। इसके पहले इस साल की शुरूआत में, भारतीय कप्तान कोहली ने कहा था कि वह मुंबई में दो पशु देखभाल सुविधाएं स्थापित कर रहे हैं।
कोहली ने अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा को शहर में आवारा जानवरों के सामने आने वाली कठिनाइयों को देखने का श्रेय दिया।

अभिनेत्री अनुष्का ने कई मौकों पर जानवरों के कल्याण और उनके अधिकारों के प्रति अपना समर्थन दिया है। अनुष्का के जानवरों के प्रति दीवानगी से प्रेरित होकर कोहली अपने फाउंडेशन के जरिए आवारा जानवरों की मदद करने के मौके तलाश रहे हैं।


\u0915\u094b\u0939\u0932\u0940 \u0905\u0928\u0941\u0937\u094d\u0915\u093e कोहली ने कहा में जानवरों के कल्याण के प्रति अनुष्का के समर्पण की प्रशंसा करता हूं।(Wikimedia Commons)

विराट कोहली ने बयान जारी कर कहा, "मैं जानवरों के कल्याण के प्रति अनुष्का के समर्पण की प्रशंसा करता हूं और मैंने उनसे प्रेरणा ली है। हमारे शहर के आवारा जानवरों के लिए एक सुरक्षित जगह बनाना हमारा सपना है। हमें यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि सेंटर तैयार है और इस नेक पहल के माध्यम से बदलाव लाने की उम्मीद है।"

सेंटर में घायल आवारा जानवरों का इलाज होगा और दस विशेषज्ञों की एक टीम विवाल्डिस एनिमल हेल्थ और वॉयस ऑफ स्ट्रे एनिमल्स के सहयोग से ऑपरेशन चलाने के लिए प्रभारी होगी।

आप को बता दे की विवाल्डिस एनिमल हेल्थ के संस्थापक और सीईओ कुणाल खन्ना ने कहा, "हमने 21 अप्रैल को पहले विराट कोहली फाउंडेशन और आवाज के साथ अपने जुड़ाव की घोषणा की थी और पूरी टीम ने यह सुनिश्चित करने के लिए अथक प्रयास किया है कि हम सिर्फ पांच महीने बाद अपने पहले ट्रॉमा एंड रिहेब सेंटर के साथ तैयार हों।

यह भी पढ़े : मेलबर्न के भारतीय फिल्म समारोह में 'लूडो', 'शेरनी', 'सूररई पोट्रु' ने शीर्ष नामांकन हासिल किया

उन्मैं होंने साथ में ये भी कहा कि अनुष्का और कोहली का बहुत आभारी हूं कि उन्होंने आवारा जानवरों को लगातार समर्थन दिया, क्योंकि हम आने वाले समय में कई और पहलों के साथ अपने जुड़ाव को आगे बढ़ा रहे हैं।"(आईएएनएस)

Popular

अभिनेत्री प्रीटी जिंटा(Wikimedia Commons)

फरहान अख्तर के निर्देशन में बनी पहली फिल्म ‘दिल चाहता है’ को हिंदी सिनेमा में रिलीज हुए दो दशक पूरे होने वाले है। फिल्म में शालिनी का किरदार निभाने वाली अभिनेत्री प्रीति जी. जिंटा की यादें ताजा हो गई हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें इस बात पर गर्व है कि उन्होंने यह फिल्म की। फिल्म के बारे में याद करते हुए, प्रीति ने कहा, ‘ ‘दिल चाहता है’ के 20 साल पूरे होने का जश्न मनाना अच्छा है। मुझे याद है कि फरहान ने मुझसे कहा था कि जब भी वह कोई फिल्म बनाएंगे, तो वह मेरे लिए इसका हिस्सा बनना पसंद करेंगे।”

46 वर्षीय अभिनेत्री ने कहा कि “कुछ महीने बाद, हमने ‘दिल चाहता है’ के लिए साइन किया और हमने सेट पर बहुत मजा किया। मैंने शूटिंग के पहले दिन फरहान से कहा, कि यह एक कल्ट फिल्म होगी और वह मुझ पर हंसे। आज आखिरकार इन सालों में हमने जो फिल्म बनाई है, उस पर मुझे बहुत गर्व है।”

Keep Reading Show less
अनुराग बसु द्वारा निर्देशित लूडो(instagram , Anurag Basu)

विद्या बालन-स्टारर ‘शेरनी’, एंथोलॉजी ‘लूडो’, ‘सूरराई पोटरू’ में सूर्या और बिस्वजीत बोरा के निर्देशन में बनी ‘गॉड ऑन द बालकनी’ को इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न (आईएफएफएम) 2021 में शीर्ष सम्मान के लिए नामांकित किया गया है। पुरस्कार समारोह 20 अगस्त को होगा। यह उत्सव ऑस्ट्रेलिया में विक्टोरियन सरकार द्वारा प्रस्तुत किया जाता है। यह एक वार्षिक उत्सव है जो ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में होता है।

इस साल फेस्टिवल वेब शोज के तहत तीन कैटेगरी लॉन्च कर रहा है। यह महोत्सव अभिनेता और अभिनेत्री श्रेणी के तहत प्रत्येक श्रृंखला में सर्वश्रेष्ठ श्रृंखला, सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन को मान्यता देगा।

Keep Reading Show less
अभिनेता शरद केलकर द लीजेंड ऑफ हनुमान 2 में शामिल है (Instagram ,Sharad Kelkar)

 शरद केलकर एनीमेशन श्रृंखला ‘द लीजेंड ऑफ हनुमान’ सीजन 2 के लिए कथाकार के रूप में लौट रहे हैं। अभिनेता का कहना है कि शो का यह सीजन दर्शकों के लिए एक महत्वपूर्ण सबक प्रदान करता है। उसी के बारे में बात करते हुए, शरद ने कहा, “द लीजेंड ऑफ हनुमान” के पहले सीजन को जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली और डिजिटल सामग्री के लिए एक मील का पत्थर बन गया। पौराणिक कथा हमारी संस्कृति का हिस्सा रही है। इन पौराणिक कथाओं को सभी उम्र के दर्शकों के सामने दिखाने का ये एक अद्भुत माध्यम।

उन्होंने आगे कहा कि “मैं द लीजेंड ऑफ हनुमान सीजन 2 की रिलीज का बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं, जो कि सबसे बड़ी बुराई का सामना करने पर सबसे शक्तिशाली योद्धा कैसे अपनी शक्तियों को गले लगाता है, इसकी प्रेरक कहानी दिखाता है। ये अच्छाई का रास्ता दिखाएगा जो सभी को पसंद आएगा।”

Keep reading... Show less