अभिनेता विक्रम गोखले का 82 वर्ष की आयु में निधन?

उन्होंने 2010 में मराठी फिल्म 'आघात' के साथ निर्देशन के क्षेत्र में काम किया था।
अभिनेता विक्रम गोखले का निधन?
अभिनेता विक्रम गोखले का निधन?IANS

बॉलीवुड (Bollywood) और मराठी (Marathi) रंगमंच, फिल्मों और टीवी के दिग्गज अभिनेता विक्रम गोखले (Vikram Gokhle) का लंबी बीमारी के बाद यहां बुधवार की देर रात निधन होने की खबर बिल्कुल झूठ है। अस्पताल के सूत्रों ने यह जानकारी दी। वह 82 वर्ष के है। कई बीमारियों से जूझ रहे और दीनानाथ मंगेशकर अस्पताल (Deenanath Mangeshkar Hospital) में इलाज करा रहे गोखले की हालत बुधवार को दोपहर में बिगड़ गई।

अभिनेता विक्रम गोखले का निधन?
फीफा विश्व कप 2022: क्रोएशिया और मोरक्को के बीच मैच गोलरहित ड्रॉ पर समाप्त हुआ

प्रमुख मराठी थिएटर और सिनेमा अभिनेता चंद्रकांत गोखले के पुत्र विक्रम गोखले की कुछ प्रमुख बॉलीवुड फिल्मों में संजय लीला भंसाली की रोमांटिक फिल्म 'हम दिल दे चुके सनम (Hum Dil De chuke sanam)' (1999) है, जिसमें उन्होंने ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) के किरदार के संगीत उस्ताद पिता की भूमिका निभाई है। उन्होंने कमल हासन की 'हे राम' (2001), 'भूल भुलैया' (2007) में आचार्य यज्ञप्रकाश भारती के रूप में और प्रियदर्शन के गुदगुदाने वाले 'दे दना दन' (2009) और कई अन्य फिल्मों में अभिनय किया है।

उन्होंने 2010 में मराठी फिल्म 'आघात' के साथ निर्देशन के क्षेत्र में काम किया है। मराठी फिल्म 'अनुमति' के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेता की श्रेणी का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार (National Film Award) मिला था। उन्हें रंगमंच पर अभिनय के लिए 2011 में संगीत नाटक अकादमी पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया है।

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com