जन्मदिन विशेष: जब रवीना टंडन ने अजय देवगन के प्यार में सुसाइड की कोशिश की

आज अजय और रवीना दोनों ही अपनी अपनी जिंदगी में व्यस्त हैं और अपने खुशहाल गृहस्थी चला रहे हैं। लेकिन एक वक्त था जब रवीना और अजय एक-दूसरे से बेहद प्यार करते थे।
रवीना टंडन
रवीना टंडनWikimedia

Raveena Tandon Birth Anniversary: आज इंटरनेट के जमाने में जब भी किसी बड़ी हस्ती जोड़ी के बीच में दरार आती है तो हमें सोशल मीडिया के माध्यम से तुरंत खबर लग जाती है। जब सोशल मीडिया नहीं था तब भी ऐसे किस्से होते थे लेकिन सोशल मीडिया ने होने पाने के कारण वह ज्यादातर लोगों तक नहीं पहुंच पाए। आज हम आपको ऐसे ही किस्सों में से एक किस्सा बताएंगे।

आज हम आपको रवीना टंडन (Raveena Tandon) और अजय देवगन (Ajay Devgan) के बीच रह चुके लव अफेयर के बारे में बताएंगे। हालांकि आज अजय और रवीना दोनों ही अपनी अपनी जिंदगी में व्यस्त हैं और अपने खुशहाल गृहस्थी चला रहे हैं। लेकिन एक वक्त था जब रवीना और अजय एक-दूसरे से बेहद प्यार करते थे।

रवीना टंडन
Ajay Devgan : ‘मैं हमेशा व्यस्त रहना चाहता हूं’

यह बात 90 के दशक के शुरुआती दौर की है जब रवीना और अजय के चर्चे पूरे बॉलीवुड (Bollywood) में थे और वह दोनों अक्सर साथ देखे जाते थे। लेकिन कुछ समय बाद अजय ने करिश्मा कपूर (Karishma Kapoor) को डेट करना शुरू कर दिया और अजय और रवीना के बीच दरार पड़ गई। ऐसा बताया जाता है कि जब करिश्मा अजय की जिंदगी में दाखिल हुई तब वह रवीना के साथ थे। उस वक्त छपी हुई खबरों के अनुसार करिश्मा ने रवीना को दो फिल्मों से बाहर भी करवा दिया था।

इसके बाद रवीना जो अजय के प्यार में पागल हो चुकी थी डिप्रेशन (Depression) में चली गई। और इसी तनाव के चलते उन्होंने सुसाइड (Suicide) की कोशिश भी की। क्योंकि वह अजय से किसी भी कीमत पर दूर नहीं होना चाहती थी।

हालांकि इस मामले पर अजय देवगन का कहना था कि रवीना ने सुसाइड की कोशिश केवल पब्लिसिटी (Publicity) पाने के लिए की है। वह थोड़ा लाइमलाइट चाहती थी जो उन्हें मिल चुका है। उस समय उन दोनों के बारे में ही अखबारों में खूब छपा था और तरह-तरह की बातें सामने आ रही थी।

अजय देवगन और कैटरीना कैफ
अजय देवगन और कैटरीना कैफWikimedia

एक वक्त ऐसा भी आया कि अजय और रवीना के बीच जुबानी जंग शुरू हो गई। दोनों ने एक दूसरे के बारे में बिना किसी खौफ खुलेआम कहना शुरू कर दिया। ऐसा बताया जाता है कि उस समय रवीना ने अजय पर खूब कीचड़ उछाला था। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए अजय देवगन ने कहा था कि "रवीना को इलाज की जरूरत है वह कभी मेरी दोस्त भी नहीं रही और ना ही मैंने उसके साथ कभी प्यार किया" यहां तक कि एक इंटरव्यू में अजय ने यह भी कहा कि यदि रवीना ने अजय पर आरोप लगाना नहीं छोड़ा तो वह इतिहास की पोल खोल देंगे जिससे रवीना किसी को मुंह दिखाने लायक भी नहीं रहेगी।

इतना होने के बाद भी बात समाप्त नहीं हुई और रवीना ने कहा कि अजय लगातार उन्हें खत लिखते रहे हैं वह बार-बार अजय के लिखे खतों का जिक्र करती थी। इस पर अजय की प्रतिक्रिया थी कि उसने कभी रवीना को कोई खत नहीं लिखा वह खुद ही अजय के नाम से खुद को पत्र लिखती है अगर रवीना में हिम्मत है तो वह यह खत पब्लिक करें।

(PT)

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com