अभिनेत्री स्वरा भास्कर होंगी काहिरा अन्तर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में जूरी मेंबर

सीआईएफएफ के अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता खंड में पांच विश्व प्रीमियर सहित 14 खिताब शामिल हैं।
काहिरा अन्तर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव
काहिरा अन्तर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सवIANS

अभिनेत्री स्वरा भास्कर (Swara Bhaskar) 44वें काहिरा अन्तर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (International Film festival of Kahira) के लिए नाओमी कावासे की अध्यक्षता वाली अन्तर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता की जूरी (Jury) में शामिल हो गई हैं, जो इस समय मिस्र के प्रसिद्ध ओपेरा हाउस में चल रहा है। ज्यूरी में शामिल किए जाने के बारे में बात करते हुए स्वरा ने कहा, "मैं इस तरह के शानदार फेस्टिवल में ज्यूरी मेंबर बनने के लिए आभारी और सम्मानित हूं, जो इतने दशकों से वैश्विक सिनेमा दिखाने का एक मंच रहा है। इस साल क्षेत्र और दुनिया के सर्वश्रेष्ठ सिनेमा में से एक है! मैं इसके लिए पूरी तरह से रोमांचित हूं।"

फिल्म महोत्सव, जो मिस्र के संस्कृति (Cultural) मंत्रालय द्वारा आयोजित किया जाता है, मध्य पूर्व का सबसे पुराना और सबसे सम्मानित फिल्म समारोह है और इसने कई प्रतिष्ठित अन्तर्राष्ट्रीय फिल्मों का प्रदर्शन किया है, जिन्होंने ऑस्कर (Oscar) और गोल्डन ग्लोब (Golden Globe) में बड़ी जीत हासिल की है। इस साल फेस्टिवल की शुरूआत स्टीवन स्पीलबर्ग की 'द फेबेलमैन्स' के साथ हुई, इसकी शुरूआत 13 नवंबर को हुई थी।

काहिरा अन्तर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव
Cannes Film Festival में भारत के सम्मान को मोदी ने सराहा

अमीर रामसेस, प्रतिष्ठित मिस्र के निदेशक और काहिरा इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के फेस्टिवल डायरेक्टर ने साझा किया, "सीआईएफएफ अन्तर्राष्ट्रीय प्रतिस्पर्धा जूरी के रूप में सीआईएफएफ के सदस्य के रूप में मुख्यधारा और स्वतंत्र सिनेमा में काम करने वाली भारत की एक प्रसिद्ध और बहुमुखी अभिनेत्री स्वरा भास्कर का स्वागत करते हुए गर्व महसूस कर रही है।"

उन्होंने उसे एक मुखर कार्यकर्ता कहा, जो एक सार्वजनिक वक्ता और स्तंभकार के रूप में उन कारणों पर ध्यान आकर्षित करता है, जिन्हें उजागर करने की आवश्यकता है।

अभिनेत्री स्वरा भास्कर
अभिनेत्री स्वरा भास्करWikimedia

उन्होंने आगे कहा, "सीआईएफएफ वास्तव में खुश है कि वह हमारे आगामी 44वें संस्करण की मुख्य प्रतियोगिता में फिल्मों को जज करने के लिए इतना विविध अनुभव और संवेदनशीलता लेकर आई है।"

सीआईएफएफ के अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता खंड में पांच विश्व प्रीमियर सहित 14 खिताब शामिल हैं। स्वरा के साथ, जापानी फिल्म निर्माता नाओमी कावासे अन्तर्राष्ट्रीय जूरी की अध्यक्षता करेंगी जिसमें मिस्र के सिनेमैटोग्राफर नैन्सी अब्देलफत्ताह, मिस्र के संगीतकार राग दाउद, इतालवी अभिनेता स्टेफेनिया कैसिनी, मैक्सिकन फिल्म निर्माता जोकिन डेल पासो और मोरक्को के अभिनेता समीर गुसेमी शामिल हैं।

आईएएनएस/PT

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com