अभिनेत्री तबस्सुम का निधन: फूल खिले हैं, गुलशन गुलशन की मेजबानी कर चुकी थी

सीने में दर्द के बाद एक निजी अस्पताल में भर्ती तबस्सुम ने शुक्रवार को रात करीब 8.40 बजे अंतिम सांस ली।
अभिनेत्री तबस्सुम का निधन: फूल खिले हैं, गुलशन गुलशन की मेजबानी कर चुकी थी
अभिनेत्री तबस्सुम का निधन: फूल खिले हैं, गुलशन गुलशन की मेजबानी कर चुकी थीIANS

दिग्गज बॉलीवुड अभिनेत्री तबस्सुम (Tabbassum) - जिन्होंने दो दशक तक दूरदर्शन (Doordarshan) पर प्रतिष्ठित टेलीविजन सीरीज "फूल खिले हैं, गुलशन गुलशन (Phool khile hai gulshan gulshan)" की मेजबानी की, का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। उनके बेटे होशंग ने शनिवार को यहां यह जानकारी दी। वह 78 वर्ष की थीं। उन्होंने कहा, सीने में दर्द के बाद एक निजी अस्पताल में भर्ती तबस्सुम ने शुक्रवार को रात करीब 8.40 बजे अंतिम सांस ली।

अभिनेत्री तबस्सुम का निधन: फूल खिले हैं, गुलशन गुलशन की मेजबानी कर चुकी थी
Birsa Munda Death Anniversary: स्वतंत्रता संग्राम में शामिल होने वाले पहले आदिवासी की कहानी

उनके परिवार में अब उनके बेटे, और उनके देवर और अन्य रिश्तेदारों सहित अभिनेता अरुण गोविल है जो रामानंद सागर के टीवी धारावाहिक "रामायण (Ramayana)" में राम की भूमिका निभाने के लिए प्रसिद्ध हैं।

होशंग ने आईएएनएस को बताया, "उनका अंतिम संस्कार भी कल देर रात ही पूरा कर लिया गया है।"

तबस्सुम ने अपने करियर की शुरुआत बतौर बाल कलाकार की थी और टॉक शो गुलशन गुलशन के जरिए लोगों के दिलों पर एक खास छाप छोड़ी थी।

उनका जन्म 9 जुलाई 1944 को मुंबई में हुआ। उनके पिता एक स्वतंत्रता सेनानी थे और मां असगरी बेगम पत्रकार और लेखक थी। बचपन में उनका नाम बेबी तबस्सुम हुआ करता था और उन्होंने अपने सिनेमा करियर की शुरुआत सिर्फ 3 वर्ष की आयु से कर दी, जब 1947 में फिल्म मेरा सुहाग (Mera Suhaag) आई उन्होंने उसी फिल्म में बतौर बाल कलाकार काम किया। इसके बाद से तो तबस्सुम ने कई फिल्में जैसे सरगम, बहार, अफसाना, दीदार, मंझदार में बतौर बाल कलाकार काम किया।

आईएएनएस/PT

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com