"द कश्मीर फाइल्स" और "कार्तिकेय 2" के सफल होने के बाद निर्देशक ने किया ये काम

हैदराबाद में जेआरसी कन्वेंशन में चंद्रकला फाउंडेशन का तीसरा सार्थक दिवस मनाया गया।
"द कश्मीर फाइल्स" और "कार्तिकेय 2" के निर्देशक
"द कश्मीर फाइल्स" और "कार्तिकेय 2" के निर्देशकIANS

'द कश्मीर फाइल्स (The Kashmir Files)' और 'कार्तिकेय 2 (Karthikeya 2)' जैसी सफल फिल्मों के निर्माण के लिए जाने जाने वाले अभिषेक अग्रवाल (Abhishek Agarwal) ने तेलंगाना (Telangana) के रंगारेड्डी (Ranga Reddy) जिले के एक गांव को गोद लिया है। निर्माता ने रंगारेड्डी जिले के कंदुकुरु मंडल में थिम्मापुर नामक एक गांव को गोद लिया। दिलचस्प बात यह है कि थिम्मापुर केंद्रीय मंत्री जी. किशन रेड्डी का जन्मस्थान है।

निर्माता, जिन्होंने लोगों की सेवा के लिए चंद्रकला फाउंडेशन (Chandrakala Foundation) नामक एक फाउंडेशन की स्थापना की, ने अपने पिता तेज नारायण अग्रवाल के 60 वें जन्मदिन के अवसर पर थिम्मापुर गांव को गोद लिया।

"द कश्मीर फाइल्स" और "कार्तिकेय 2" के निर्देशक
Telangana Government ने कोरोना के Community Spread का आकलन करने के लिए Sero Survey किया शुरू

हाल ही में, हैदराबाद में जेआरसी कन्वेंशन में चंद्रकला फाउंडेशन का तीसरा सार्थक दिवस मनाया गया। कार्यक्रम में कई गणमान्य व्यक्तियों ने भाग लिया, जिसमें थिम्मापुर के छात्रों ने भी भाग लिया।

इस अवसर पर बोलते हुए अभिनेता अनुपम खेर (Anupam Kher) ने कहा, "अभिषेक अग्रवाल के अपने पिता के जन्मदिन पर एक गांव गोद लेने से बहुत खुशी होती हैं। महान कर्म करने वालों पर सभी का आशीर्वाद होता हैं। हम अभिषेक अग्रवाल के साथ हैं। हम फिर से थिम्मापुर में मिलेंगे। मेरा सभी छात्रों को आशीर्वाद।"

"लहरों से डरकर नौका पार नहीं होती, कोशिश करने वालों की हार नहीं होती।"

अभिनेता अनुपम खेर
अभिनेता अनुपम खेरWikimedia

बैडमिंटन स्टार पी.वी. सिंधु (P.V. Sindhu) ने कहा कि गांव गोद लेना कोई छोटी बात नहीं हैं। और बताया कि परिवार ने गांव के लोगों को सभी बुनियादी सुविधाएं प्रदान करने का निर्णय लिया हैं। उन्होंने कहा, "गांव के छात्रों को भी अच्छी तरह से पढ़ना चाहिए और दूसरों को प्रेरित करना चाहिए।"

निदेशक विवेक अग्निहोत्री ने कहा, "देहात भारत की रीढ़ है। गांव सभ्यता और संस्कृति के केंद्र हैं। ऐसे गांवों को विकास के पथ पर लाना ही सच्चा धर्म और देशभक्ति हैं।"

आईएएनएस/PT

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com