छत्रपति शिवाजी के किरदार में दिखेंगे अक्षय कुमार

फिल्म उन सात बहादुर योद्धाओं की कहानी पर आधारित है, जिनका एकमात्र उद्देश्य शिवाजी महाराज के स्वराज्य के सपने को साकार करना था
अक्षय कुमार
अक्षय कुमारWikimedia

बॉलीवुड (Bollywood) सुपरस्टार अक्षय कुमार (Akshay Kumar) मराठी फिल्म उद्योग में अपनी शुरुआत करने के लिए तैयार हैं। एक्टर, निर्देशक महेश मांजरेकर के साथ मराठी पीरियड ड्रामा 'वेदत मराठे वीर दौड़ले सात' में काम कर रहे हैं, इस फिल्म में अभिनेता सम्राट छत्रपति शिवाजी महाराज की भूमिका निभाएंगे।

परियोजना के बारे में बात करते हुए, अक्षय कुमार ने एक बयान में कहा, "यह मेरे लिए एक सपने के सच होने जैसा है। मुझे लगता है कि छत्रपति शिवाजी महाराज (Shivaji Maharaj) को बड़े पर्दे पर चित्रित करना एक बहुत बड़ी जिम्मेदारी है। जब राज सर ने मुझे चित्रित करने के लिए कहा तो मुझे आश्चर्य हुआ। साथ ही, मैं पहली बार महेश मांजरेकर के साथ काम करूंगा, और यह एक अनुभव होने वाला है।"

छत्रपति शिवाजी के किरदार में दिखेंगे अक्षय कुमार
छत्रपति शिवाजी के किरदार में दिखेंगे अक्षय कुमारIANS

फिल्म, जो अभिनेता-निर्देशक महेश मांजरेकर के लिए एक ड्रीम प्रोजेक्ट है, उन सात बहादुर योद्धाओं की कहानी पर आधारित है, जिनका एकमात्र उद्देश्य शिवाजी महाराज के स्वराज्य के सपने को साकार करना था, जो इतिहास के सबसे गौरवशाली पन्नों में से एक था।

फिल्म का हाल ही में मुंबई में मुहूर्त शॉट कार्यक्रम था, जिसमें महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde), राजनीतिक नेता और मनसे प्रमुख श्री राज ठाकरे (Raj Thakrey), महेश मांजरेकर, निर्माता वसीम कुरैशी और फिल्म की स्टारकास्ट ने भाग लिया था।

निर्देशक महेश वी. मांजरेकर ने एक बयान में कहा, "'वेदत मराठे वीर दौड़ले सात' मेरा ड्रीम प्रोजेक्ट है, मैं पिछले 7 सालों से इस पर काम कर रहा हूं, यह एक ऐसा विषय है जिस पर इतना ध्यान और शोध की जरूरत है। अब तक की सबसे बड़ी और भव्य मराठी फिल्म और पूरे भारत (India) में रिलीज होने के साथ, मैं चाहता हूं कि लोग सबसे शक्तिशाली हिंदू (Hindu) राजा छत्रपति शिवाजी महाराज की कहानी को जानें।"

अक्षय कुमार
अजीबोगरीब मांग: इस व्यक्ति को चाहिए दो हेलीकॉप्टर और ट्रैफिक मुक्त सड़कों के साथ अन्य कई चीजें

उन्होंने आगे उल्लेख किया, "मैं बहुत भाग्यशाली हूं कि छत्रपति शिवाजी महाराज की भूमिका निभाने के लिए अक्षय कुमार बोर्ड पर हैं, मेरा मानना है कि वह भूमिका के लिए एकदम सही हैं।"

फिल्म में जय दुधाने, उत्कर्ष शिंदे, विशाल निकम, विराट मडके, हार्दिक जोशी, सत्या, अक्षय, नवाब खान और प्रवीण तारडे भी हैं।

वसीम कुरैशी द्वारा निर्मित, 'वेदत मराठे वीर दौड़ले सात', जल्द ही दिवाली 2023 के लिए अपनी नाटकीय रिलीज की तारीख के साथ अपना कैमरा रोल करना शुरू कर देगा। फिल्म मराठी, हिंदी (Hindi), तमिल और तेलुगु में रिलीज होगी।

आईएएनएस/RS

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com