जन्मदिन विशेष: इतनी कम थी कार्तिक आर्यन की पहली कमाई, जिस फ्लैट को 12 लोगों के साथ शेयर किया आज उसी के मालिक है

कार्तिक आर्यन ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत सन 2011 में आई फिल्म पंचनामा (Panchnama) से की थी
कार्तिक आर्यन
कार्तिक आर्यन Wikimedia

आज यानी 22 नवंबर को कार्तिक आर्यन (Kartik Aaryan) अपना जन्मदिन मना रहे है। लेकिन क्या आप जानते हैं उनकी पहली कमाई कितनी थी उनकी पहली कमाई मात्र ₹15000 थी। आज हम आपको उनकी पहली कमाई से लेकर आज उनके पास कितनी प्रॉपर्टी है आदि सब कुछ बताएंगे।

कार्तिक आर्यन ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत सन 2011 में आई फिल्म पंचनामा (Panchnama) से की थी और आज वह कई हिट फिल्में बॉलीवुड (Bollywood) को दे चुके हैं और इस पीढ़ी में सबसे सफल एक्टरों की लिस्ट में अपना नाम दर्ज कर चुके है।

कार्तिक आर्यन
दिल्ली नगर निगम चुनाव 2022: भाजपा द्वारा पार्टी थीम सॉन्ग लॉन्च किया गया

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के ग्वालियर (Gwalior) शहर में जन्मे कार्तिक आर्यन के माता-पिता मेडिकल बैकग्राउंड से हैं। उन्होंने खुद डी.वाई पाटिल कॉलेज नवी मुंबई (D.Y Patil College Navi Mumbai) से इंजीनियरिंग (Engineering) की पढ़ाई की। उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था कि वह गूगल (Google) और फेसबुक के जरिए ऑडिशन की तलाश किया करते थे और उन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक एड फिल्म से की थी इसके लिए उन्हें मात्र ₹15000 मिले थे। वही आज वह अपनी एक फिल्म के लिए 5 से लेकर 7 करोड रुपए तक लेते हैं। वह कुल 36 करोड़ की प्रॉपर्टी के मालिक हैं और गाड़ियों का काफी शौक रखते हैं। वह एक्टिंग के अलावा भी ब्रॉड एंडोर्समेंट के जरिए पैसा कमाते है। उन्होंने अपनी मम्मी को कार गिफ्ट की है और उनके खुद के पास भी गाड़ियां हैं।

कार्तिक आर्यन और कृति सेनन
कार्तिक आर्यन और कृति सेननWikimedia

फेसबुक की एक पेज ह्यूमन ऑफ बॉम्बे पर कार्तिक ने लिखा कि जब उनके पास सीमित पैसे हुआ करते थे, तो वह अंधेरी में 12 लड़कों के साथ एक फ्लैट शेयर करते थे और साल 2019 में उन्होंने उसी फ्लैट को खरीद लिया। उन्होंने इस फ्लैट को 1.60 करोड़ रुपए में खरीदा।

PT

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com