BRAHMASTRA Part One: Shiva अपने फिनिशिंग लाइन की ओर

Ranbir Kapoor: "यह भारतीय संस्कृति में गहरी जड़ें जमा चुका है, और हमारे पास अपना खुद का मार्वल (Marvel) बनाने का अवसर था, जिसे अयान अपने एस्ट्रावर्स के साथ करने की कोशिश कर रहा है।"
BRAHMASTRA Part One: Shiva अपने फिनिशिंग लाइन की ओर
BRAHMASTRA Part One: Shiva अपने फिनिशिंग लाइन की ओर IANS

फिल्म निर्माता अयान मुखर्जी की आगामी मैग्नम ऑपस 'ब्रह्मास्त्र पार्ट वन: शिवा' (BRAHMASTRA Part One: Shiva) अब कई वर्षों के निर्माण के बाद फिनिशिंग लाइन की ओर बढ़ रही है। फिल्म में अमिताभ बच्चन, रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, नागार्जुन अक्किनेनी और मौनी रॉय हैं।

'वैरायटी' (Variety) की रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय पौराणिक कथाओं के आधार पर, फिल्म समकालीन भारत में स्थापित है, जहां ब्राह्मण नामक एक गुप्त समाज ने पीढ़ियों के लिए प्राचीन भारत में बनाए गए 'अस्त्रों' की रक्षा की है। इनमें से सबसे शक्तिशाली ब्रह्मास्त्र अब जाग रहा है और यह ब्रह्मांड को नष्ट करने की धमकी देता है।

एक ट्रिलोजी के रूप में निर्मित, जो मुखर्जी द्वारा बनाई गई 'एस्ट्रावर्स' का हिस्सा है, पहला भाग नायक शिव (कपूर) का अनुसरण करता है, जो ईशा (भट्ट) से प्यार करता है। उनका जीवन हमेशा के लिए बदल जाता है जब शिव को पता चलता है कि उनका 'ब्रह्मास्त्र' से एक रहस्यमय संबंध है और उनके भीतर एक महान शक्ति है जिसे वे अभी तक नहीं समझ पाए हैं - अग्नि की शक्ति।

रणबीर ने वैरायटी को बताया, "यह भारतीय संस्कृति में गहरी जड़ें जमा चुका है, और हमारे पास अपना खुद का मार्वल (Marvel) बनाने का अवसर था, जिसे अयान अपने एस्ट्रावर्स के साथ करने की कोशिश कर रहा है।"

कपूर ने कहा, "हम सिर्फ तीन सबसे अच्छे दोस्त थे, आलिया और मैं, अयान के साथ बैठकर इस फिल्म का सपना देख रहे थे, और उसके लिए तैयार थे।"

BRAHMASTRA ट्रिलोजी के शेष दो भागों में कपूर इसे कम से कम दो बार फिर से करेंगे।

BRAHMASTRA Part One: Shiva अपने फिनिशिंग लाइन की ओर
'Major' फिल्म देखकर भावुक माता-पिता ने की टीम की तारीफ

"आइए भाग एक के साथ कुछ मजबूत बेबी स्टेप्स के साथ शुरू करते हैं। मुझे लगता है कि हमने समय के साथ, फिल्म पर अपना ध्यान केंद्रित करने के लिए डिज्नी को प्राप्त कर लिया है, रिलीज को थोड़ा व्यापक बनाने में हमारी मदद की है, और मुझे उम्मीद है कि यह हमारे लिए बड़ा और व्यापक रिटर्न ला सकता है।"

'वैराइटी' के अनुसार, इस साल भारतीय एक्शन फिल्मों के लिए बेंचमार्क 'केजीएफ: चैप्टर 2' द्वारा निर्धारित किया गया है, जिसने 161 मिलियन अमरीकी डालर और 'आरआरआर' ने अब तक 155 मिलियन अमरीकी डालर की कमाई की है। राजामौली 'BRAHMASTRA' के तेलुगु, तमिल, कन्नड़ और मलयालम भाषा के संस्करण पेश कर रहे हैं, जो अपनी मूल हिंदी भाषा में भी रिलीज होगा।
(आईएएनएस/PS)

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com