जल्द आ रहा है 'रॉकेट बॉयज' सीरिज़ का दूसरा सीज़न

पूरी श्रृंखला एक खगोलशास्त्री और भौतिक विज्ञानी विक्रम अंबालाल साराभाई के जीवन पर आधारित है।
'रॉकेट बॉयज' के दूसरे सीजन में भौतिकी वैज्ञानिक डॉ विक्रम साराभाई के चरित्र में नजर आएंगे अभिनेता इश्वाक सिंह।
'रॉकेट बॉयज' के दूसरे सीजन में भौतिकी वैज्ञानिक डॉ विक्रम साराभाई के चरित्र में नजर आएंगे अभिनेता इश्वाक सिंह।IANS

'रॉकेट बॉयज' के दूसरे सीजन में भौतिकी वैज्ञानिक डॉ विक्रम साराभाई के चरित्र में नजर आने वाले अभिनेता इश्वाक सिंह कहना है कि इस खास भूमिका के लिए उन्होंने काफी शोध किया है। पूरी श्रृंखला एक खगोलशास्त्री और भौतिक विज्ञानी विक्रम अंबालाल साराभाई के जीवन पर आधारित है।

अभिनेता का कहना है कि, "मैंने विक्रम साराभाई के लिए एक बहुआयामी दृष्टिकोण के साथ तैयारी की। मैं उन्हें अहमदाबाद में उनके बचपन के दिनों से लेकर कैम्ब्रिज में उनकी शिक्षा, उनके व्यक्तिगत और पेशेवर जीवन के विभिन्न पहलुओं के बारे में जानना चाहता था।"

"यह स्कूल वापस जाने जैसा था। मैंने विज्ञान की पाठ्य पुस्तकें पढ़नी शुरू कर दी, मैसाचुसेट्स इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (एमआईटी) के प्रोफेसर वाल्टर लेविन के व्याख्यानों को सुना, भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) और आधुनिक इतिहास के बारे में अध्ययन किया।"

इश्वाक ने कई वेब सीरीज और फिल्मों में काम किया है। बता दें एक्टर ने फिल्म 'रांझणा' से डेब्यू किया और बाद में 'अलीगढ़', 'तमाशा' जैसी फिल्में कीं और 'रॉकेट बॉयज' के पहले सीजन में भी नजर आए।

अभिनेता ने कहा कि, तैयारी का सारा काम करते हुए वह स्क्रिप्ट भी पढ़ते रहे और कहानी के साथ एक जुड़ाव बनाए रखा ताकि कुछ भी छूट न जाए और वह महान वैज्ञानिक को पूर्णता के साथ चित्रित कर सकें।

'रॉकेट बॉयज' के दूसरे सीजन में भौतिकी वैज्ञानिक डॉ विक्रम साराभाई के चरित्र में नजर आएंगे अभिनेता इश्वाक सिंह।
मोना सिंह ने 'एक चुप' को लेकर किया ये बड़ा खुलासा

अपने अनुभव को लेकर अभिनेता ने कहा, "मैंने रॉकेट साइंस की मूल बातें और इसके विकास का भी अध्ययन किया और इस तरह मुझे इसके बारे में पता चला। लेकिन जब मैं तैयारी करने जा रहा था, तो मैं उस स्क्रिप्ट पर बार-बार वापस आ रहा था जो इतने अच्छे तरीके से अभय पन्नू ने लिखी है।"

"उन्होंने बहुत शोध किया था और कहानी में विक्रम साराभाई के जीवन के मुख्य अंशों को खूबसूरती से बुना था।"

सिंह ने कहा कि किरदार पर काम करने में महीनों लग गए। उन्होंने निष्कर्ष निकाला, "18 महीनों की अवधि में, हमने चरित्र को लगभग एक मूर्तिकला की तरह हाथ से तैयार किया। विक्रम साराभाई की जो बात है, वह यह है कि वह विज्ञान के व्यक्ति थे और इसी तरह मैंने उन्हें निभाया।"

'रॉकेट बॉयज 2' सोनी लिव पर स्ट्रीमिंग होगी।

'रॉकेट बॉयज 2' के अलावा, इश्वाक आगामी स्पाई थ्रिलर 'बर्लिन' में दिखाई देंगे, जो अतुल सभरवाल द्वारा लिखित और निर्देशित है और इसमें अपारशक्ति खुराना हैं।

(आईएएनएस/DB)

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com