संगीतकार शंकर महादेवन ने मराठी फिल्म 'गोष्टा एक पैठनिची' के 'बहार आला' गाने को दी आवाज

गाने को माणिक गणेश ने लिखा और कंपोज किया है। फिल्म एक साधारण महिला के संघर्ष और महत्वाकांक्षाओं पर आधारित है।
संगीतकार शंकर महादेवन
संगीतकार शंकर महादेवनWikimedia

मराठी (Marathi) फिल्म 'कत्यार कलजत घुसली' में अपने शानदार अभिनय के बाद गायक और संगीतकार शंकर महादेवन (Shankar Mahadevan) ने अब मराठी फिल्म 'गोष्टा एक पैठनिची' के 'बहार आला' गाने को अपनी आवाज दी है, जिसने 68वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों में 'सर्वश्रेष्ठ मराठी फिल्म' का सम्मान हासिल किया। यह गाना खूब सुर्खियां बटोर रहा है। रोमांटिक संख्या एक प्रेमी और खिले हुए फूल के बीच तुलना करती है। गाने को सयाली संजीव और सुव्रत जोशी पर फिल्माया गया है।

गीत के बारे में बात करते हुए, शंकर महादेवन ने कहा, "यह एक सरल, चलती कहानी में काल्पनिक रूप से फिट होने वाली एक सुंदर रचना थी। यह कालातीतता की भावना के साथ एक सार्थक गीत है। मुझे खुशी है कि यह इस तरह की एक विशेष फिल्म का हिस्सा है।"

उन्होंने आगे कहा, "'बहार आला' में श्रोताओं को पुरानी यादों में ले जाने और प्यार का एक शांत, निर्मल उत्सव मनाने का गुण है। मुझे मराठी गाने गाना बहुत पसंद है क्योंकि गानों की कच्ची भावनात्मक और सरल गुणवत्ता है। वे अपनी मासूमियत को बचाए रखने में सक्षम हैं।"

संगीतकार शंकर महादेवन
सूफ़ी गायिका आबिदा परवीन 9 दिसंबर को विशेष संगीत कार्यक्रम के लिए दुबई में 2022 कोका-कोला एरिना में देंगी प्रस्तुति

गाने को माणिक गणेश ने लिखा और कंपोज किया है। फिल्म एक साधारण महिला के संघर्ष और महत्वाकांक्षाओं पर आधारित है।

सयाली संजीव, जिन पर इस गाने को फिल्माया गया है, ने साझा किया, "जिस मिनट मैंने इसे सुना, मुझे गाने से प्यार हो गया। यह फिल्म के मेरे पसंदीदा नंबरों में से एक है। दर्शक इसके अप्रतिरोध्य आकर्षण में खिंचे चले आएंगे।"

अक्षय बरदापुरकर, पीयूष सिंह, अभयानंद सिंह और सौरभ गुप्ता द्वारा निर्मित, 'गोश्त एक पैठनिची' 2 दिसंबर, 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

आईएएनएस/RS

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com