आध्यात्मिक रूप से शक्तिशाली महसूस कराता है 'देव देवा' गीता : Ranbir Kapoor

'देव देवा' शीर्षक वाला यह गीत आध्यात्मिक तो है ही, इसका संगीत उम्दा है।
आध्यात्मिक रूप से शक्तिशाली महसूस कराता है 'देव देवा' गीता : Ranbir Kapoor
आध्यात्मिक रूप से शक्तिशाली महसूस कराता है 'देव देवा' गीता : Ranbir KapoorBrahmastra (IANS)

सोशल मीडिया पर भारी लोकप्रियता और 'केसरिया' गाने को सकारात्मक प्रतिक्रिया मिलने के बाद, फिल्म 'ब्रह्मास्त्र: पार्ट वन - शिवा' के निर्माताओं ने सोमवार को एल्बम का दूसरा गाना जारी किया। 'देव देवा' शीर्षक वाला यह गीत आध्यात्मिक तो है ही, इसका संगीत उम्दा है। इसे अरिजीत सिंह और जोनिता गांधी ने गाया है। यह गाना फिल्म के उस जादुई पल को समेटे हुए है जहां Ranbir Kapoor द्वारा निभाए गए शिवा को अपने भीतर शक्ति मिलती है।

गाने के अपने अनुभव के बारे में बात करते हुए, बॉलीवुड स्टार Ranbir Kapoor ने साझा किया, "मैंने इस गाने का भरपूर आनंद लिया और इससे व्यक्तिगत रूप से कई स्तरों पर जोड़ा। प्रीतम दा, अरिजीत, अमिताभ और अयान ने इसे बनाने के लिए बहुत प्रयास किया है। गीत एक दुर्लभ सहजता के साथ आध्यात्मिक रूप से शक्तिशाली महसूस कराता है और मुझे आशा है कि हर कोई इसे उतना ही महसूस करेगा और आनंद लेगा जितना मैंने किया।"

यह गीत फिल्म में शिव के चरित्र विकास के लिए महत्वपूर्ण है और 'लव, लाइट एंड फायर' की अवधारणा के साथ पूर्ण न्याय करता है।

गाने को रिकॉर्ड करने के अपने अनुभव को साझा करते हुए, पाश्र्व गायक अरिजीत ने एक बयान में कहा, "'देव देवा' को आवाज देना एक परम आनंद रहा है। यह गीत एक त्रुटिहीन, सकारात्मक ऊर्जा का उत्सर्जन करता है जो निश्चित रूप से सभी के साथ प्रतिध्वनित होगा। मैं वास्तव में उत्साहित हूं। इसके बारे में। मुझे उम्मीद है कि दर्शक इसका पूरा आनंद लेंगे।"

इस गाने को प्रीतम चक्रवर्ती ने कंपोज किया है और इसके बोल अमिताभ भट्टाचार्य ने लिखे हैं।

ट्रैक की रचना पर अपने अनुभव को साझा करते हुए, प्रीतम ने कहा, "'ब्रह्मास्त्र' एल्बम ने मुझे एक गीत के भीतर आध्यात्मिक तत्वों को लाने के मामले में सोचने पर मजबूर कर दिया है। 'देव देवा' के साथ, हमने शास्त्रीय और भक्ति तत्वों को ध्यान में रखते हुए संगीत का आधुनिकीकरण किया है।"

आध्यात्मिक रूप से शक्तिशाली महसूस कराता है 'देव देवा' गीता : Ranbir Kapoor
'SatyaPrem Ki Katha' फ़िल्म में नज़र आएंगे कार्तिक और कियारा

यह गाना यूट्यूब और सभी ऑडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है।

स्टार स्टूडियोज, धर्मा प्रोडक्शंस, प्राइम फोकस और स्टारलाईट पिक्च र्स द्वारा निर्मित, 'ब्रह्मास्त्र: पार्ट वन - शिवा' 9 सितंबर को हिंदी, तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ में सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

(आईएएनएस/AV)

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com