जैकलीन ने छुपाया सच, ED को सुनाई मनगढ़ंत कहानियां

चार्जशीट की प्रति में ED ने जैकलीन पर जांच से बचने के लिए झूठी कहानियां गढ़ने का लगाया आरोप।
जैकलीन ने छुपाया सच, ED को सुनाई मनगढ़ंत कहानियां
जैकलीन ने छुपाया सच, ED को सुनाई मनगढ़ंत कहानियांIANS

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नाडीज के खिलाफ धन शोधन निवारण अधिनियम (PMLA) के तहत करोड़पति ठग सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े 200 करोड़ रुपये के धन शोधन मामले में अपना दूसरा पूरक आरोपपत्र दाखिल किया है। चंद्रशेखर ने दावा किया है कि अभिनेत्री ने न तो पूरी सच्चाई का खुलासा किया और न ही उन्हें मिले उपहारों का विवरण दिया।

IANS को मिली चार्जशीट की प्रति में ED ने जैकलीन पर जांच से बचने के लिए झूठी कहानियां गढ़ने का आरोप लगाया है और कहा कि वह इस बात पर भी चुप थीं कि अपराध की आय उनके घर कैसे पहुंची।

ED ने आरोपपत्र में आरोप लगाया, "जैकलीन ने चंद्रशेखर के आपराधिक इतिहास के बारे में कोई जानकारी नहीं होने की बात कही, जो गलत है और जांच के दौरान एकत्र किए गए सबूतों के विपरीत है।"

ED ने जांच के दौरान पाया कि चंद्रशेखर जैकलीन से उनके मेकअप आर्टिस्ट शान मुतालिक के जरिए मिला थस। चंद्रशेखर ने कथित तौर पर गृह मंत्रालय में एक वरिष्ठ अधिकारी होने का दावा किया था, जो तमिलनाडु की दिवंगत मुख्यमंत्री जे. जयललिता के परिवार से जुड़ा था। उसने सन TV का मालिक होने का भी दावा किया।

चंद्रशेखर ने जैकलीन और उनके परिवार के सदस्यों के लिए चार्टर उड़ानों की व्यवस्था करने के अलावा उन पर महंगे उपहारों की बौछार की थी। उनके होटल का खर्च भी चंद्रशेखर ने ही वहन किया था।

लेखक, पटकथा लेखक और स्तंभकार अद्वैत कला ने ED के समक्ष अपना बयान दर्ज कराया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि जैकलीन ने एक वेबसीरीज के लिए लेखन कार्य किया था। कला को शुरुआत में 17 लाख रुपये दिए गए थे। जैकलीन ने नकद भुगतान की डिलीवरी के लिए एक व्यक्ति को उसके घर भेजा था।

बाद में कला को किसी ऐसे व्यक्ति का फोन आया, जिसने खुद को DLF के अध्यक्ष के रूप में पेश किया और कहा कि वह जैकलीन की ओर से बुला रहा है। उस व्यक्ति ने कहा कि वह एक आदमी को उसके घर भेज देगा। कुछ दिनों बाद, एक व्यक्ति कला के पास गया और कहा कि उसे DLF ने भेजा है और उसे 15 लाख रुपये नकद दिए।

हालांकि, जैकलीन ने 30 अगस्त, 2021 को ED को दिए अपने बयान में कहा था कि उसने केवल कला को चॉकलेट और फूल भेजे थे।

ED ने कहा, "उसने अपने स्वयं के बयान का खंडन किया। उसने 20 अक्टूबर, 2021 को ED को बताया कि चंद्रशेखर ने कला को घर पर 15 लाख रुपये दिए थे।"

चंद्रशेखर ने अपने बयान में ED को यह भी बताया था कि जैकलीन के अनुरोध पर उसने कला को 15 लाख रुपये का भुगतान किया था। इसके अलावा उसने जैकलीन को महंगे तोहफे भी दिए।

जैकलीन ने छुपाया सच, ED को सुनाई मनगढ़ंत कहानियां
चार्जसीट खुलासे में जैकलीन के सामने चंद्रशेखर को याद नहीं थी कई बातें


जैकलीन पिंकी ईरानी द्वारा निभाई गई भूमिका पर भी चुप थीं, जिन्होंने अपने मेकअप कलाकार से संपर्क किया और उन्हें चंद्रशेखर से मिलवाया।

चंद्रशेखर ने जैकलीन के लिए दो घर खरीदने की योजना बनाई थी, एक मुंबई के जुहू में और दूसरा श्रीलंका में। उसने ED को बताया कि उसने बहरीन में जैकलीन के माता-पिता के लिए एक घर भी खरीदा था।

(आईएएनएस/AV)

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com