पुनीत राज को कर्नाटक का सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार

सीएम ने कहा कि यह पुरस्कार पुनीत राज कुमार के कन्नड़ फिल्म क्षेत्र, कन्नड़ भाषा और संस्कृति में योगदान के सम्मान में दिया जा रहा है।
पुनीत राज
पुनीत राजWikimedia

कर्नाटक (Karnataka) सरकार के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार 'कर्नाटक रत्न (Karnataka Ratna) ' को 1 नवंबर को बेंगलुरु में विधान सौध के सामने प्रसिद्ध कन्नड़ अभिनेता पुनीत राज (Puneeth Raj) कुमार को मरणोपरांत प्रदान किया जाएगा। बुधवार को पत्रकारों को इसकी जानकारी देते हुए मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा, अब तक आठ लोगों को इस पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है, लेकिन 2009 के बाद से यह किसी को नहीं दिया गया। पुनीत राज कुमार के परिवार के सदस्यों, मंत्रियों, वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक में यह निर्णय लिया गया।

पुनीत राज
अजय देवगन (Ajay Devgan) को लेकर सामने आया एक बड़ा बयान

सीएम ने कहा कि यह पुरस्कार पुनीत राज कुमार के कन्नड़ फिल्म क्षेत्र, कन्नड़ भाषा और संस्कृति में योगदान के सम्मान में दिया जा रहा है। बोम्मई ने कहा- पुनीत राज कुमार एक वास्तविक कर्नाटक रत्न हैं क्योंकि वह अपने जीवन के दौरान अपनी उपलब्धियों के माध्यम से लोगों के दिलों में स्थायी रूप से बने रहे हैं। वह हमेशा युवाओं के लिए प्रेरणा स्रोत हैं और इस उद्देश्य के लिए उन्हें मरणोपरांत यह पुरस्कार दिया जाएगा।

पुनीत राज को कर्नाटक का सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार
पुनीत राज को कर्नाटक का सर्वोच्च नागरिक पुरस्कारWikimedia

पुरस्कार वितरण समारोह 1 नवंबर को शाम 5 बजे विधान सौध में होगा। समारोह में जाने-माने साहित्यकार, फिल्मी हस्तियां, विधायक और उपलब्धि हासिल करने वाले लोग शामिल होंगे। दिवंगत अभिनेता को श्रद्धांजलि देने के लिए पुनीत के प्रशंसकों द्वारा बड़े पैमाने पर समारोह आयोजित करने की मांग के बारे में पूछे जाने पर बोम्मई ने कहा कि एक नवंबर के समारोह के बाद 10 दिवसीय कार्यक्रम में तीन और समारोह बेंगलुरू (Bengaluru) के अलग-अलग हिस्सों में आयोजित किए जाएंगे।

आईएएनएस/PT

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com