Maninee De की अगली फिल्म Bediyan है महिलाओं की सेहत पर आधारित

Bediyan फिल्म का निर्देशन राजीव रंजन ने किया है और इसमें हिमानी शिवपुरी, बिजेंद्र काला जैसे कलाकार भी हैं।
Maninee De की अगली फिल्म Bediyan है महिलाओं की सेहत पर आधारित
Maninee De की अगली फिल्म Bediyan है महिलाओं की सेहत पर आधारितIANS

टेलीविजन अभिनेत्री मानिनी डे (Maninee De) ने 'जस्सी जैसी कोई नहीं', 'नामकरण' और ऐसे ही कई धारावाहिकों से अपनी पहचान बना चुकी हैं। अभिनेत्री इस समय अपनी फिल्म 'बेदियां' (Bediyan) की उत्तराखंड में चल रही शूटिंग में व्यस्त हैं। इस फिल्म को लेकर मानिनी कहती हैं, "यह फिल्म उत्तरी पहाड़ियों की एक वास्तविक कहानी पर आधारित है, मतलब उत्तराखंड (Uttarakhand) के गांवों में देखी जाने वाली प्रथा पर। महिला को एक गौशाला में अकेले जन्म देने के लिए मजबूर किया जाता है और सबसे अस्वच्छ परिस्थितियों में अकेले ही अपनी और अपने नवजात शिशु की देखभाल करने के लिए मजबूर किया जाता है।"

"जन्म देने के बाद उसे कुछ दिनों के लिए अछूत माना जाता है। यह मां और उसके नवजात बच्चे के लिए जीवन का एक उच्च जोखिम है, उसे अपने आप ही गर्भनाल को काटना पड़ता है।"

"महिलाओं को स्नान करने या धूप में रहने की अनुमति नहीं है। यह कदाचार है और इसके कारण बहुत सारी महिलाओं और बच्चों की मृत्यु हो जाती है।"

"यह फिल्म दुनिया के लिए एक संदेश होगी कि इस तरह की रस्म अभी भी मौजूद है और इसे जल्द से जल्द हटा दिया जाना चाहिए। इस विषय ने मुझ पर बहुत प्रभाव छोड़ा।"

अभिनेत्री आगे यह भी कहती हैं, "मैं एक गढ़वाली महिला की भूमिका निभा रही हूं और हम उत्तराखंड के हिमरी गांव में शूटिंग कर रहे हैं। मैं प्रदूषण मुक्त वातावरण और उत्तराखंड की प्राकृतिक सुंदरता का आनंद ले रही हूं।"

अभिनेत्री ने यह भी साझा किया, "मैं महिला अधिकारों की बहुत बड़ी समर्थक हूं और हमारे स्वास्थ्य और स्वच्छता के बारे में भी बेहद चिंतित हूं। मैं यह फिल्म इसलिए कर रही हूं, क्योंकि मैं विश्वास और आशा करती हूं कि हम इस प्रकार की गलत चीजों से छुटकारा पाएं।"

आपको बता दें, इस खास फिल्म का निर्देशन राजीव रंजन ने किया है और इसमें हिमानी शिवपुरी, बिजेंद्र काला जैसे कलाकार भी हैं।
(आईएएनएस/PS)

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com